जिला में प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए कोचिंग संस्थानो को खोलने की अनुमति : डीएम

पॉलीथीन पर अकुंश लगाने के लिए अधिकारियों ने छापामारी कर वसूला 16 हजार का जुमार्ना

  • त्यौहारों के चलते जिला सिरमौर में पॉलिथीन का प्रयोग न हो इसके लिए चलाई जा रही है जिला प्रशासन द्वारा विशेष मुहिम : डीसी सिरमौर डॉ.आर.के.परूथी

  • उपायुक्त सिरमौर ने की जिला वासियों से पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने की अपील

डॉ.प्रखर गुप्ता/नाहन: प्रदेश में पॉलीथीन का प्रयोग पूर्णतय प्रतिबन्धित है त्यौहारों के चलते जिला सिरमौर में पॉलिथीन का प्रयोग न हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष मुहिम चलाई जा रही है जिसके तहत जिला नियंत्रण खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मामले विभाग के अधिकारियों ने हिमाचल प्रदेश नॉन बायोडिग्रीडेबल एक्ट 1995 के अतंर्गत छापामारी कर मौके पर लगभग 16 हजार रूपये का जुर्माना वसूल किया है। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर डॉ.आर.के.परूथी ने दी।

उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर में त्यौहारों के मध्यनजर जिला प्रशासन ने दुकानदारों से पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने की अपील करने के बावजूद भी जिला के कई क्षेत्रों से पॉलीथीन के इस्तेमाल किए जाने के शिकायतें मिली थी जिस पर संज्ञान लेते हुए यह छापामारी की गई।

उन्होंने बताया कि विकासखण्ड नाहन में विभाग की अधिकारी पवित्रा कुमारी की टीम ने छापेमारी के दौरान 14 हजार 500 रूपये बतौर जुर्माना वसूल किया तथा पांवटा साहिब विकास खण्ड में विभाग के अधिकारी श्यामलाल भाटिया की टीम ने छापेमारी कर दुकानदारों का मौके पर 1500 रूपये का चालान किया गया।

उन्होने बताया कि विभाग के अधिकारियों द्वारा जिला के लगभग सभी क्षेत्रों में छापामारी की गई, जिसमें विकासखण्ड नाहन में 15, सरांहा में 5, शिलाई में 16, राजगढ में 24 व पांवटा साहिब में 6 जगहों पर छापामारी की गई व इस दौरान लगभग 9 किलोग्राम पॉलीथीन जब्त कर यह जुर्माना वसूल किया गया है।

उपायुक्त सिरमौर ने जिला वासियों से पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने की अपील की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *