हिमाचल: वर्धमान टैक्सटाईल में अप्रेंटिस के 100 पद अधिसूचित

हिमाचल : टैट के लिए 19 अक्तूबर से ऑनलाइन होंगे आवेदन

tet-1धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 8 विषयों (जेबीटी, टीजीटी (आर्ट्स/नॉन मैडीकल), एलटी, शास्त्री, पंजाबी, उर्दू की टैट परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। 8 विषयों की टैट परीक्षाओं के लिए एक ही प्रोस्पैक्टस बोर्ड की बैवसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यार्थी टैट परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यार्थी 19 अक्तूबर से ऑनलाइन आवेदन करेंगे। 5 नवम्बर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि है। विलम्ब शुल्क 300 रुपए के साथ 6 नवम्बर से 10 नवम्बर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा से 4 दिन पूर्व एडमिट कार्ड डाऊनलोड होंगे। सामान्य वर्ग व इसकी सब कैटागिरी के अभ्यार्थियों के लिए 800 रुपए व एससी/एसटी/ओबीसी/पीएचएच अभ्यार्थियों के लिए 500 रुपए फीस रहेगी। अभ्यार्थियों को ऑनलाइन एप्लीकेशन में पेमेंट गेटवे लिंक पर क्लिक करने उपरांत डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बेंकिंग के माध्यम से शुल्क जमा करवाना होगा। इसके अतिरिक्त शुल्क किसी अन्य माध्यम से स्वीकृत नहीं होगा। इसके अतिरिक्त बोर्ड कार्यालय अभ्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन करते समय उनके विवरण में हुई त्रुटियों को भी दूर करने का अवसर प्रदान कर रहा है। अभ्यार्थी निर्धारित तिथियों में स्वयं ऑनलाइन प्रोस्पैक्टस में दर्शाए गए दिशानिर्देशों अनुसार शुद्धि कर सकते हैं।

11 व 12 नवम्बर को ऑनलाइन आवेदनों में सुधार होगा। इसके अतिरिक्त अभ्यार्थियों को कैटागिरी व सब कैटागिरी में शुद्धि की अनुमति नहीं है क्योंकि इसमें एप्लीकेशन फीस प्रभावित होती है। अगर किसी अभ्यार्थी को कैटागिरी व सब कैटागिरी में शुद्धि करवानी हो तो वह बोर्ड कार्यालय में कैटागिरी व सब कैटागिरी में शुद्धि हेतु निर्धारित तिथियों के अंतर्गत ऑफलाइन एप्लीकेशन दे सकता हैं। इसके अतिरिक्त जिन विवरणों में ऑनलाइन शुद्धि के लिए अभ्यार्थियों को अतिरिक्त समय दिया गया है उन विवरणों में किसी भी प्रकार के पत्राचार व ई-मेलों पर विचार नहीं किया जाएगा।
29 नवम्बर को जेबीटी टैट व शास्त्री टैट की परीक्षा होगी। जेबीटी टैट की परीक्षा सुबह 10 से साढ़े 12 तक तथा शास्त्री टैट की परीक्षा दोपहर 2 से साढ़े 4 तक होगी। 6 दिसम्बर को टीजीटी नॉन मैडीकल व एलटी की परीक्षा होगी। नॉन मैडीकल की परीक्षा सुबह 10 से साढ़े 12 तक तथा एलटी की परीक्षा दोपहर 2 से साढ़े 4 तक होगी। टीजीटी आर्ट्स व टीजीटी मैडीकल टैट की परीक्षा 12 दिसम्बर को होगी। आर्ट्स की परीक्षा सुबह 10 से साढ़े 12 तक तथा मैडीकल की परीक्षा दोपहर 2 से साढ़े 4 तक होगी। पंजाबी व उर्दू टैट की परीक्षा 13 दिसम्बर को होगी। पंजाबी टैट की परीक्षा सुबह 10 से साढ़े 12 तथा उर्दू टैट की परीक्षा दोपहर 2 से साढ़े 4 तक होगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *