राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री ने डा. अब्दुल कलाम के निधन पर जताया शोक

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने डा. अब्दुल कलाम के निधन पर जताया शोक

डा. अब्दुल कलाम एक महान वैज्ञानिक, दूरद्रष्टा, मानवीय मूल्यों के पोषक और विनम्र व्यक्तित्व के नेकदिल इंसान

डा. अब्दुल कलाम एक महान वैज्ञानिक, दूरद्रष्टा, मानवीय मूल्यों के पोषक और विनम्र व्यक्तित्व के नेकदिल इंसान:मुख्यमंत्री

शिमला: राज्यपाल कल्याण सिंह तथा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डा. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। डा. कलाम का गत सांय शिलॉंग में निधन हो गया था।

अपने शोक संदेश में राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि डा. अब्दुल कलाम आजीवन राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित रहे व उनका जीवन प्रत्येक नागरिक विशेषकर युवाओं और बच्चों के लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में उनके अविस्मरणीय योगदान के साथ-साथ एक वैज्ञानिक तथा शिक्षक के रूप में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा कि डा. अब्दुल कलाम एक महान वैज्ञानिक, दूरद्रष्टा, मानवीय मूल्यों के पोषक और विनम्र व्यक्तित्व के नेकदिल इंसान थे। उन्होंने कहा कि भारत माता के इस महान सपूत की राष्ट्र की अतुलनीय सेवाओं के लिए देश हमेशा उनके प्रति कृतज्ञ रहेगा। राष्ट्रपति के रूप में उनके अमूल्य योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि डा. कलाम युवाओं और बच्चों के लिए एक आदर्श थे और अपने जीवन के अंतिम क्षण तक एक समर्पित शिक्षक बने रहे। वीरभद्र सिंह ने कहा कि डा. कलाम का निधन राष्ट्रीय क्षति और उनके निधन के कारण उत्पन्न रिक्तता की भरपाई नहीं की जा सकती है।

राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री ने परमपिता परमेश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *