भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मनाया कारगिल विजय दिवस

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मनाया कारगिल विजय दिवस

शिमला : भारतीय जनता युवा मोर्चा ने आज पूरे देश में भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में सभी राज्यों, जिला केन्द्रों में कारगिल विजय दिवस मनाया। इसी कड़ी में भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर जिला हमीरपुर के कार्यक्रम में उपस्थित रहे। भाजयुमो हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष सुनील ठाकुर के नेतृत्व में जिला सोलन के बद्दी एवं भाजपा प्रदेश कार्यालय दीपकमल शिमला में कारगिल विजय दिवस मनाया गया। इस अवसर पर संगोष्टि एवं श्रद्धांजलि समारोह मनाकर कारगिल के वीर योद्धाओं को शत्-2 नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस कार्यक्रम में शिमला के विधायक एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता गणेश दत मुख्यातिथि रूप में उपस्थित रहे।

सुरेश भारद्वाज ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार सेना के वीर सैनिकों ने कारगिल युद्ध के दौरान देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की हंस कर आहुति दे दी उससे वर्तमान के समस्त युवाओं को प्रेरणा लेनी की आवश्यकता है। आज के युवाओं को हमारी वीर योद्धाओं की गाथाओं को उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों को अपने जीवन में अपनाने का प्रयत्न करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान पूरे देश से 547 से अधिक वीर सैनिकों ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपनी प्राणों की परवाह किए बिना मॉ भारती की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर किए वहीं हिमाचल प्रदेश के 52 वीर सैनिकों ने मॉ भारती के लिए अपना बलिदान दिया। हिमाचल के वीर योद्धा कैप्टन विक्रम बतरा, राईफल मैन संजय कुमार को देश का सर्वोत्म सैन्य पुरस्कार परमवीर चक्र विजेता से सम्मानित कर चुका है।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष सुनील ठाकुर ने कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कारगिल के शहीद हुए वीर सैनिकों ने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण अर्पित किए उनमें कैप्टन विक्रम बतरा, कै. सौरभ कालिया, राईफल मैन संजय कुमार आदि वीर सैनिक आज की युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। उन्होंने कहा कि आज देश तथा प्रदेश का युवा जहां नशे का आदि हो रहा है उनको इन महान वीर सैनिकों का जीवनवृत पढ़कर अपने जीवन में प्रेरणा का स्त्रोत बनाना चाहिए। वहीं भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इन वीर जवानों के जीवनवृत तथा गाथाओं को पाठ्यक्रम में सम्मिलत कर युवाओं को नई ऊर्जा एवं दिशा देने की आवश्यकता है तथा देश तथा प्रदेश का युवा सामाजिक कार्यों में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सके। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कारगिल विजय दिवस का यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश में सभी जिला केन्द्रों में बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता गणेश दत ने कार्यकर्ताओं को कारगिल विजय दिवस पर कारगिल के वीर योद्धाओं को शत-2 नमन करते हुए कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जहां कारगिल में स्वयं जाकर देश के वीर सैनिकों का आत्मबल एवं हौंसला बढ़ाकर विश्व की शक्तियों को यह बताया कि वह देश की सुरक्षा की सुरक्षा को किसी भी शक्ति के आगे कमजोर नहीं होने दी जाएगी। साथ ही युद्ध के दौरान वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष प्रो. प्रेम कुमार धूमल, पूर्व राजस्व मंत्री एवं विधायक गुलाब सिंह ठाकुर ने जाकर कारगिल योद्धाओं का मनोबल बढ़ाया था। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शहीदों के प्रति सदा ही कृतज्ञ रहेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *