जिला ऊना में आज से खुलेंगे कोचिंग संस्थान: डीसी

फ्लू जैसे लक्षणों की अनदेखी पड़ रही भारीः डीसी संदीप कुमार

  • फ्लू जैसे लक्षण आने पर उपायुक्त ने की टेस्ट कराने की अपील
ऊना :  अगर किसी भी व्यक्ति को फ्लू जैसे लक्षण आ रहे हैं तो नजदीकी स्वास्थ्य संस्थान में अपना कोविड टेस्ट अवश्य करा लें। यह बात जिलाधीश ऊना संदीप कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि अभी भी कम लोग ही कोविड टेस्ट के लिए आगे आ रहे हैं, जो चिंताजनक है। देर से अस्पताल पहुंचने की वजह से मृतकों की संख्या बढ़ रही है। डीसी ने कहा कि फ्लू जैसे लक्षण आने पर अनिवार्य रूप से अपना टेस्ट करा लें और इन लक्षणों को हलके में न लें क्योंकि इसका नुकसान भुगतना पड़ सकता है। टेस्ट न कराने पर कोरोना संक्रमित व्यक्ति न सिर्फ अपने आप को, बल्कि अपने परिवार तथा संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति को भी खतरे में डालता है, इसलिए कोरोना की पहचान करने के लिए टेस्ट आवश्यक है।
उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि जिला ऊना के सभी अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध है, जिसके माध्यम से रिपोर्ट 30 मिनट में मिल जाती है। इसके साथ-साथ ट्रूनैट तथा आरटी-पीसीआर टेस्ट भी किए जा रहे हैं। डीसी ने सभी एसडीएम को संबंधित बीएमओ, बीडीओ तथा सीडीपीओ के साथ बैठकें कर लोगों को टेस्ट कराने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से भी लोगों टेस्ट के प्रति जागरूक करने की अपील की है।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते रहें। फेस कवर, बार-बार हाथ धोना, दो गज की दूरी के नियम को मानें तथा अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करें। यह उपाय ही कोविड के संक्रमण से बचाव में मददगार बनते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *