श्रमिकों की कमी के कारण सेब तुड़ान में नहीं आ रही तेजी, जबकि रॉयल सेब की खरीद के लिए बड़ी कंपनियां दिखा रही रूचि

डोडरा क्वार से सेब की ढुलाई दरें निर्धारित

शिमला: उपायुक्त शिमला, दिनेश मल्होत्रा ने आज यहां बताया कि जिला प्रशासन द्वारा उपमंडल डोडरा-क्वार के लिए सेब की पेटियों की ढुलाई की दरें निर्धारित कर दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि डोडराक्वार के धांधरवाडी, किटरवाड़ी से दिल्ली के लिए 87 रूपए प्रति पेटी, कीमवाली से दिल्ली के लिए 85 रूपए तथा डोडरा से दिल्ली के लिए 83 रूपए प्रति पेटी ढुलाई दर निर्धारित की गई है। यह दरें 20 किलो भार के स्टैंडर्ड बॉक्स (22.5 किलोग्राम के यूनिवर्सल कॉर्टन या अन्य के सकल भार) पर लागू होगी।

उन्होंने बताया कि जो ट्रक ऑप्रेटर ढुलाई की निर्धारित दरों से ज्यादा दाम वसूल करेंगें उनके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि आयोग ने उक्त परीक्षा की द्वितीय चरण की मुख्य परीक्षा का संचालन 12 सितम्बर, 2015 से करने का निर्णय लिया है। परीक्षा सम्बन्धी विस्तृत जानकारी आयोग की वैबसाइट पर उपलब्ध है। प्रारम्भिक परीक्षा में उत्तीर्ण सभी अभ्यार्थियों को परामर्श दिया गया है कि मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन प्रपत्र एवं अन्य सम्बन्धित सामग्री को नियत समयावधि के भीतर आयोग की वैबसाइट से प्राप्त कर आयोग कार्यालय को निर्धारित प्रपत्र पर आवश्यक परीक्षा शुल्क के साथ 24 अगस्त, 2015 को या इससे पूर्व आवेदन करें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *