डीएलएड के लिए 25 जून तक करें ऑनलाइन आवेदन

MSc-BSc व Post Basic Nursing में प्रवेश का शेड्यूल तय, 30 तक करें आवेदन

शिमला: हिमाचल विश्वविद्यालय शिमला ने नए शैक्षणिक सत्र में बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग कोर्स में प्रवेश के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। निजी और सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में प्रवेश लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह 30 सितंबर तक चलेगी। कोर्स में प्रवेश के लिए एक ही दिन 21 अक्तूबर को प्रवेश परीक्षा करवाई जाएगी। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि सभी कोर्स में प्रवेश से संबंधित पात्रता और आवेदन की प्रक्रिया और प्रॉस्पेक्ट्स में मुहैया करवा दी गई है।

विवि की वेबसाइट और एडमिशन पोर्टल पर भी जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। इन कोर्स में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी विवि की वेबसाइट www.admissions.hpushimla.in  के माध्यम से 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन के साथ एमएससी कोर्स में प्रवेश के लिए सामान्य वर्ग को 2500, आरक्षित वर्ग को 1250 रुपये, बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए आवेदन फार्म के साथ अनारक्षित वर्ग को 1600 और आरक्षित वर्ग को 800 रुपये, जबकि पोस्ट बेसिक नर्सिंग बीएससी कोर्स में प्रवेश को होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन करने वालों में अनारक्षित वर्ग को 2000 और आरक्षित वर्ग को एक हजार की फीस जमा करवानी होगी। 
किस कोर्स में हैं कितनी सीटें  हिमाचल प्रदेश विवि की प्रवेश परीक्षा शाखा इन तीनों कोर्स के लिए परीक्षा करवा रहा है। इसमें एमएससी कोर्स की 150 सीटों में 25 सरकारी संस्थान की होगी। बीएससी नर्सिंग की कुल 1500 सीटों में सरकारी में सिर्फ 120, जबकि पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्स की 200 सीटों में 30 सीटें सरकारी संस्थान में भरी जानी हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

49  −    =  46

http://grtr-u.org/discreet-male/how-to-write-a-dating-profile-on-match-examples-flamingo-pick-up-lines/