कुल्लू : मणिकर्ण के भ्रैण में दो मंजिला मकान राख

कुल्लू: मणिकर्ण घाटी की भ्रैण पंचायत के देउघरा गांव में अचानक आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया। जानकारी के मुताबिक देर शाम करीब 8 बजे देउघरा गांव में अचानक लकड़ी के मकान में आग लग गई, जिसने देखते ही देखते पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया, वहीं इस घटना से गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की लेकिन मकान लकड़ी का होने के चलते पल भर में राख हो गया।

पंचायत उपप्रधान पवन जम्वाल ने बताया कि देउघरा गांव में 3 परिवारों के संयुक्त दोमंजिला मकान जोकि लकड़ी का बना था, राख के ढेर में बदल गया है। इसके चलते रेवत राम, गीतांजलि व राज कुमार फौजी के परिवारों के 14 सदस्य बेघर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की लेकिन वे असफल रहे। उन्होंने कहा कि मार्ग कच्चा होने से अग्निशमन वाहन भी घटनास्थल पर देरी से पहुंचा तब तक पूरा मकान जलकर राख हो चुका था। इस घटना में 3 परिवारों को करीब 50 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को घटना की सूचना दे दी गई है, वहीं प्रशासन से मांग की है कि पीडि़त परिवारों की हरसंभव फौरी सहायता की जाए।

वहीं एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया ने बताया कि प्रशासन को सूचना मिलते ही विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है तथा इस घटना में करीब 50 लाख रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। प्रशासन की तरफ से पीडि़त परिवार को 30,000 रुपए की मदद व रहने तथा खाने-पीने की सामग्री प्रदान की जा रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *