नौणी विवि ने ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाई

नौणी विवि ने ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाई

सोलन: डॉ. यशवंत सिंह परमार औदयानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी ने इस शैक्षणिक सत्र में स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए स्नातक कार्यक्रमों – बी एससी (ऑनर्स) हॉर्टिकल्चर / फॉरेस्ट्री / बी टेक बायोटेक्नोलॉजी की सामान्य एवं सेल्फ फ़ाइनेंसड सीटों के लिए प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। वहीं एमएससी / एमबीए (एग्रीबिजनेस), एमबीए जनरल और पीएचडी में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि भी 20 अगस्त तक बढ़ा दी गई है।

इस वर्ष विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक कार्यक्रमों की सामान्य सीटों भरने के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। इस साल स्नातक कार्यक्रमों की सामान्य सीटों के लिए 10+2 की परीक्षा में चार विषयों-अंग्रेजी, फ़िज़िक्स, कैमिस्ट्रि, बायोलॉजी/गणित में प्राप्त अंकों और खेल/एनसीसी, एनएसएस, स्काउटिंग, सह पाठयक्रम गतिविधियों (यदि कोई हो) में भागीदारी का वेटेज के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

सभी अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट से काउंसलिंग प्रोफार्मा डाउनलोड कर उस पर बताए गए निर्देशों अनुसार भरना होगा। जो छात्र सामान्य और सेल्फ फ़ाइनेंसड सीटों के लिए आवेदन कर चुके उन्हें दो अलग-अलग प्रोफार्मा भरने होगे। भरा हुआ काउंसलिंग प्रोफार्मा और स्कैन किए गए दस्तावेजों की एक पीडीएफ फाइल बनाकर विश्वविद्यालय को संबन्धित ईमेल एड्रैस पर भेजना होगा। सामान्य सीटों के लिए: स्कैन की गई पीडीएफ फाइल को ईमेल के माध्यम से 18 अगस्त, 2020 को या उससे पहले uhf.ugnormal20@gmail.com पर भेजना होगा। सेल्फ फ़ाइनेंसड सीटों के लिए स्कैन की गई पीडीएफ फाइल को ईमेल द्वारा 20 अगस्त, 2020 को या उससे पहले uhf.ugselffin20@gmail.com पर भेजना होगा। प्रत्येक अभ्यर्थी को काउन्सेलिंग के लिए पात्र होने के लिए विधिवत रूप से भरा हुआ काउंसलिंग प्रोफार्मा को विश्वविद्यालय को भेजना होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *