शहीद रोहिन कुमार सैन्य एवं राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन

शहीद रोहिन कुमार सैन्य एवं राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन

हमीरपुर: नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से किए गए युद्ध विराम के उल्लंघन एवं गोलीबारी में शहीद हुए हमीरपुर जिले के गांव गलोड़ खास के सैनिक रोहिन कुमार का शनिवार को पूरे सैन्य एवं राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। रोहिन कुमार के पार्थिव शरीर को उनके चचेरे भाई (ताया के लड़के) मोहित कुमार ने मुखाग्नि दी। इस अवसर पर कैप्टन रूपेश राठौर के नेतृत्व में सेना की टुकड़ी ने सैन्य परंपराओं के अनुसार शहीद को सलामी देते हुए अंतिम विदाई दी।

पूर्व विधायक एवं जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के संयोजक नवीन कुमार, जिला भाजपा महामंत्री हरीश शर्मा, पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जितेंद्र सांजटा, एसडीएम नादौन विजय कुमार, तहसीलदार मीना ठाकुर और अन्य गणमान्य लोगों ने भी रोहिन कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की तथा शहीद के पिता रसील सिंह व अन्य परिजनों को ढाढस बंधाया।

इससे पहले रोहिन कुमार का पार्थिव शरीर शनिवार शाम करीब साढे चार बजे सेना के हैलीकाप्टर से एनआईटी हमीरपुर के हैलीपैड पर पहुंचाया गया। वहां से शहीद के पार्थिव शरीर को एक सैन्य वाहन में उनके घर गलोड़ खास ले जाया गया।

सर्वोच्च बलिदान के लिए शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जिलाधीश हरिकेश मीणा ने बताया कि 14 पंजाब रेजिमेंट में सेवारत 24 वर्षीय रोहिन कुमार जम्मू-कश्मीर के पुंछ सैक्टर में तैनात थे। शनिवार सुबह रोहिन कुमार के शहीद होने की सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से स्थानीय स्तर पर सभी आवश्यक प्रबंध आरंभ कर दिए गए थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *