परीक्षा केंद्रों पर मास्क व सैनेटाइजर उपलब्ध कराएगी सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा: अनुराग ठाकुर

टीबी उन्मूलन में हमीरपुर को देशभर में दूसरा स्थान मिलना गर्व की बात : अनुराग

हमीरपुर : केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने ट्यूबोक्लॉसिस (टीबी) की रोकथाम व इस से बचाव के लिए जागरूकता फैलाने हेतु हमीरपुर को देशभर में दूसरा व प्रदेश में पहला स्थान मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इसे समूचे ज़िले के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा समाज को आगे ले जाने और लोगों की समस्याओं को दूर करने की ज़िम्मेदारी हम सभी की होती है। टीबी जानलेवा बीमारी है और हम सभी को साथ मिलकर व्यापक जागरूकता पैदा करने और इस से लड़ने की ज़रूरत है। टीबी के मरीज़ों की संख्या के लिहाज़ से भारत सबसे बड़ा देश है। दुनिया में टीबी के हर चार मरीज़ों में से एक मरीज़ भारत का है। हमारा हिमाचल प्रदेश भी इस बीमारी से अछूता नहीं है मगर यह हम सभी के लिए गर्व का विषय है कि टीबी उन्मूलन कार्यक्रम व इस से बचाव के लिए जनजागरुकता फैलाने के लिए वर्ष 2019 के लिए हमीरपुर को पूरे देश भर में दूसरा व हिमाचल प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त हुआ है। लोगों की सक्रियता एवं तंत्र की सजगता से हमें यह उपलब्धि मिली है व इसके लिए हमीरपुर की जनता व स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा दुनिया भर में टीबी,एड्स व मलेरिया से लड़ने वाली संस्था ग्लोबल फंड के चैम्पियन के रूप में काफ़ी लम्बे समय से टीबी को जड़ से मिटाने के लिए मैं प्रयासरत हूँ। और विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मैंने टीबी के खिलाफ जंग छेड़ रखी है। आगे भी हम टीबी के ख़िलाफ़ अपनी जंग को इसी प्रकार जारी रखते हुए टीबी को हरायंगे और भारत को विजयी बनाएँगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *