कोरोना से बचाव के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया यज्ञ

कोरोना से बचाव के लिए मुख्यमंत्री ने किया यज्ञ

  • मुख्यमंत्री ने भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित 55 लाख गायत्री मंत्र जाप की पूर्णाहुति में लिया हिस्सा 

शिमला: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महिला मोर्चा द्वारा पिछले 15 दिनों से प्रदेशभर में किए गए गायत्री पाठ का शिमला में लिफ्ट के पास नगर निगम पार्किंग परिसर में आज पूर्ण आहूति यज्ञ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पूर्णाहूति के लिए मुख्यरूप से उपस्थित रहे।  मुख्यमंत्री  ने आज यहां विश्व शांति और प्रदेश की समृद्धि के लिए राज्य भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित 55 लाख गायत्री मंत्र जाप की पूर्णाहुति में भाग लिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में राज्य भाजपा महिला मोर्चा द्वारा इस कार्यक्रम के बेहतर आयोजन के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि भारत ऋषि-मुनियों की भूमि है तथा संपूर्ण विश्व ने भारतीय प्रथाओं और संस्कारों के वैज्ञानिक आधार को माना है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने विश्व को चकित किया है तथा भारत भी इसका अपवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम और दूरदर्शी नेतृत्व के कारण महामारी को काफी हद तक रोकने में कामयाबी मिली है, परंतु अभी भी एहतियात बरतने की आवश्यकता है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि विश्व के 15 सबसे विकसित देश जिनकी जनसंख्या लगभग 142 करोड़ है, उन देशों में कोरोना के कारण 5.76 लाख मृत्यु दर्ज की गई है, बल्कि भारत की जनसंख्या 135 करोड़ होने के बावजूद भी यहां 24 हजार से अधिक मृत्यु दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा समय रहते लिए गए लाॅकडाउन के निर्णय के कारण ही यह संभव हो पाया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस ने न केवल विश्व अर्थव्यवस्था को प्रतिकूल रूप से प्रभावित किया है, बल्कि नीति निर्धारकों को अलग ढंग से सोचने पर भी विवश किया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौरान ग्रामीण आर्थिकी ने हमारी अर्थव्यवस्था को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। उन्होंने कहा कि संपूर्ण विश्व और देशभर से लोग अपने गांवों को वापिस आए हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *