कई बीमारियों होगी समाप्त और कई राशियों पर शुभ होगा गुरु पूर्णिमा पर "चन्द्र ग्रहण" : कालयोगी आचार्य महिंद्र कृष्ण शर्मा

कई बीमारियाँ होगी समाप्त और कई राशियों पर शुभ होगा गुरु पूर्णिमा पर “चन्द्र ग्रहण” : कालयोगी आचार्य महिंद्र कृष्ण शर्मा

गुरु पूर्णिमा के दिन चंद्रग्रहण सुबह 8 बजकर 33 मिनट से आरंभ होगा। 09 बजकर 54 मिनट में यह परमग्रास में होगा और 11 बजकर 24 मिनट पर समाप्त होगा। इस प्रकार चंद्रग्रहण की अवधि 2 घंटा 43 मिनट और 24 सेकेंड की होगी। इस उपच्छाया चंद्रग्रहण को अमेरिका, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया के हिस्सों में देखा जा सकेगा।भारत पर इसका असर केवल 20 प्रतिशत ही रहेगा
गुरु पूर्णिमा के दिन लगने वाला चंद्रग्रहण भारत को कोई ज्यादा नुकसान या फायदा नही देगा क्योंकि यह एक उपच्छाया चंद्रग्रहण है और यहां दिखाई भी नहीं देगा। यह चंद्र ग्रहण धनु राशि में लगेगा। धनु राशि में गुरु बृहस्पति और राहु मौजूद हैं। अतः ग्रहण के दौरान बृहस्पति पर राहु की दृष्टि धनु राशि को प्रभावित करेगी। धनु राशि के जातकों के लिए शुभ नही है नकारात्मक विचार आ सकते हैं। माता जी की सेहत पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ सकता है। माता के मंदिर में जा कर उपासना करें।
उपच्छाया चंद्रग्रहण में चांद के आकार में किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलता है। इसमें सिर्फ चांद मटमैला जैसा हो जाता है। दरअसल उपच्छाया चंद्रग्रहण में पृथ्वी की छाया वाले क्षेत्र में चंद्रमा आ जाता है और चंद्रमा पर पड़ने वाली सूर्य की रोशनी बहुत ही कम पड़ती प्रतीत होती है। इसे ही उपच्छाया चंद्रग्रहण कहते हैं। 

मेष- मेष राशि वालों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसी को कर्ज देने से पहले सोच-विचार कर लें। धन की वापसी में काफी मुश्किलें हो सकताी है। हनुमान चालीसा का पाठ करने से लाभ होगा।

इस राशि पर ग्रहण का असर कारोबार पर पड़ने की संभावना है। आर्थिक नुकसान होने के योग बन रहे हैं। सेहत को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है। खीर का दान आपके लिए शुभ फलदायी हो सकता है।

कई बीमारियों होगी समाप्त और कई राशियों पर शुभ होगा गुरु पूर्णिमा पर "चन्द्र ग्रहण" : कालयोगी आचार्य महिंद्र कृष्ण शर्मामिथुन- राशि वालों के लिए यह ग्रहण शुभ फलदायी होगा। रोगों से मुक्ति मिलेगी और और तमाम तरह की परेशानियां दूर होंगी। लेकिन धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। शिवलिंग पर जल चढ़ाने से आपको लाभ होगा।

कर्क- आपको भावनात्मक मामलों में थोड़ी दिक्कत हो सकती है लेकिन करियर और धन के मामले आपके लिए बेहतर होंगे। अगर आप नौकरी में किसी तरह का बदलाव करना चाहते हैं तो ये समय आपके लिए बहुत उत्तम रहने वाला है।

सिंह- इस राशि वालों के लिए ग्रहण का असर घर के सदस्यों पर पड़ सकता है आपको अपनी मां के स्वास्थ्य की चिंता करने की खास जरूरत है। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। ग्रहण के बाद चावल का दान करना शुभ फलदायी होगा।

कन्या- ये ग्रहण आपके चौथे भाव में लगने जा रहा है। इसकी वजह से आपके कार्यक्षेत्र में दिक्कतें आ सकती हैं। प्रॉपर्टी में भी नुकसान होगा। बैंक का कर्ज या लोन चुकाने में असमर्थ रहेंगे। ये ग्रहण आपके लिए कई तरह की परेशानी लेकर आ रहा है। खर्च करते समय घर के बजट का भी ध्यान रखें।

तुला- आपके शत्रु और विरोधी शांत होंगे। आपके रुके हुए काम इस ग्रहण की वजह से पूरे होंगे। इस ग्रहण के प्रभाव से आपको करियर में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक- ये ग्रहण आपके दूसरे भाव में लगने जा रहा है जो कि धन का क्षेत्र है। इस ग्रहण से आपको धन की हानि होने वाली है। घरेलू खर्च मुश्किलें बढ़ा सकता है।

धनु –धनु राशि वालों के यह समय बेहद चुनौतीपूर्ण रहेगा। यह समय सोच-समझकर निर्णय लेने का है। प्रॉपर्टी, जमान, मकान या वाहन से जुड़े फैसले लेने का यह सही समय नहीं हैं। महादेव की आराधना करने से समस्याओं से निजात मिलेगी।

मकर – राशि वालों के साथ धोखा होने की संभावना है। ग्रहण का असर आर्थिक मामलों के लिए ठीक नहीं है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. कच्चे दूध का दान करने से अशुभ फल में कमी आएगी।

कुंभ- अगर आप अपने जीवन और करियर में किसी तरह का बदलाव करना चाहते हैं। तो ये ग्रहण आपके लिए बहुत सारे सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है।

मीन – राशि वालों को इस दौरान भाग्य का बिल्कुल साथ नहीं मिलेगा। कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलेगी। दुर्घटना होने की संभावना है। संतान की सेहत का खास ख्याल रखें। गेंहू का दान करने से फायदा होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *