हिमाचल: तबादलों पर रोक के बावजूद भी 8 अधिकारी बदले

प्रदेश सरकार ने इधर से उधर किये 38 HAS अधिकारी…

शिमला: राज्य सरकार ने  38 एचएएस अधिकारियों के तबादला और तैनाती आदेश जारी किए हैं। राज्य परिवहन प्राधिकरण के सचिव सुनील शर्मा को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार के पद पर बदला गया है। यहां से घनश्याम चंद को उनके स्थान पर स्थानांतरित किया गया है। जयसिंहपुर के एसडीएम डाॅ. विकास महाजन का तबादला अटल बिहारी वाजपेयी माउंटेनियरिंग संस्थान मनाली में अतिरिक्त निदेशक के पद पर किया गया है। उच्चशिक्षा विभाग में अतिरिक्त निदेशक डाॅ. सोनिया ठाकुर का स्थानांतरण सूचना प्रौद्योगिकी में अतिरिक्त निदेशक के तौर पर किया गया है। यहां से हेमिस नेगी को अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त करेंगी। शिमला ग्रामीण के एसडीएम नीरज गुप्ता का तबादला शिक्षा विभाग में संयुक्त निदेशक के पद पर हुआ है। चौपाल के एसडीएम अनिल कुमार को संयुक्त सचिव (काॅपरेशन) के पद पर स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा वो हिमाचल प्रदेश उपभोक्ता शिकायत निवारण आयोग के रजिस्ट्रार की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे। कुल्लू में जिला पर्यटन अधिकारी भाग चंद नेगी का तबादला पार्वती प्रोजैक्ट में भू-अधिग्रहण अधिकारी के तौर पर किया गया है।
डाॅ. वाईएस परमार मेडिकल काॅलेज नाहन में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात नरेंद्र कुमार का तबादला बीबीएन में संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी के तौर पर किया गया है। थुनाग के एसडीएम सुरेंद्र मोहन को इसी पद पर रामपुर स्थानांतरित किया गया है। शिमला ग्रामीण की एसडीएम नीरज कुमारी चांदला का तबादला एसपीवी शिमला स्मार्टसिटी लिमिटेड में प्रशासनिक व प्रोजैक्टस की महाप्रबंधक के तौर पर किया गया है। केलांग में एसडीएम के तौर पर तैनात अमर नेगी को तकनीकी शिक्षा विभाग सुंदरनगर के निदेशालय में संयुक्त निदेशक के पद पर बदला गया है।
राजकुमार को एसडीएम उदयपुर में तैनाती मिली है। पोस्टिंग की इंतजार कर रहे राजेश भंडारी को एसडीएम केलांग, मनोज कुमार को एसडीएम शिमला (ग्रामीण) के तौर पर तैनाती दी गई है। जबकि राजीव ठाकुर को हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में उप सचिव का पद सौंपा गया है। इसके अलावा पोस्टिंग की इंतजार कर रहे शमशेर सिंह को फतेहपुर में भू- अर्जन अधिकारी के तौर पर नियुक्ति मिली है। आईटीडीपी केलांग में परियोजना अधिकारी स्मृतिका का तबादला अटल मेडिकल व रिसर्च यूनिवर्सिटी नेरचौक में बतौर रजिस्ट्रार किया गया है। रामपुर के एसडीएम नरेंद्र कुमार को इसी पद पर चौपाल ट्रांसफर किया गया है। उदयपुर के एसडीएम कृष्ण चंद का तबादला कुल्लू में जिला पर्यटन विकास अधिकारी के तौर पर किया गया है। चुराह के एसडीएम हेमचंद वर्मा को इसी पद पर बंजार ट्रांसफर किया गया है। डोडराक्वार के एसडीएम रती राम को सोलन में जिला पर्यटन विकास अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही जोगिंद्रा सैंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के एमडी का अतिरिक्त कार्यभार भी देखेंगे। नादौन में सहायक आयुक्त के पद पर कार्यरत पारस अग्रवाल का तबादला थुनाग में एसडीएम के पद पर किया गया है। रैत के सहायक आयुक्त सोमिल गौतम को चुराह के एसडीएम के पद पर स्थानांतरित किया गया है। पच्छाद के सहायक आयुक्त डाॅ. शशांक गुप्ता को एसडीएम डोडराक्वार बदला गया है। हिपा में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही एचएएस अधिकारी अपराजिता चंदेल को नादौन में सहायक आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। इसी तरह स्वाति डोगरा सुजानपुर टीहरा में जिम्मेदारी संभालेंगी। प्रिया नागटा को सहायक आयुक्त के पद पर निरमंड भेजा गया है। डाॅ. स्वाति गुप्ता को देहरा, रजनीश शर्मा को मेहला, डाॅ. रोहित शर्मा को नूरपुर, गुंजित सिंह चिम्मा को एसडीएम कुमारसेन, विश्व मोहन देव चौहान को सहायक आयुक्त नालागढ़, धर्मपाल को झंडूता, महेंद्र प्रताप सिंह को काजा, निशांत तोमर को डीडब्ल्यूडीए कांगड़ा में उपनिदेशक, पवन कुमार को एसडीएम जयसिंहपुर, पोस्टिंग की इंतजार कर रहे मंजीत शर्मा को शिमला शहरी व देवी चंद को मेडिकल काॅलेज नेरचौक में संयुक्त निदेशक की जिम्मेदारी दी गई है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *