प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 2282 जबकि 1224 मरीज हुए स्वस्थ

हिमाचल: प्रदेश में आज 32 नए कोरोना पॉजिटिव, नहीं थम रही रफ्तार…

हिमाचल: प्रदेश में रोजाना कोरोना मामले बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को कोरोना के 32 नए मामले सामने आये हैं। हमीरपुर में एक साथ 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अधिकांश लोग परिवार सहित संक्रमित मिले हैं और ये बाहरी राज्यों से लौटे हैं।

इसके अलावा कांगड़ा व सोलन में 8-8 और बिलासपुर में 2 नए मामले आए हैं। प्रदेश में इन नए मामलों को मिलाकर कोरोना का आंकड़ा 627 पहुंच गया है। वहीं एक्टिव मरीजों 223 है। आज 12 मरीजों ने कोरोना को मात दी। अब तक कुल 385 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

कांगड़ा में संक्रमण के सबसे ज्यादा 166 मामले हैं। इसके अलावा हमीरपुर में 155, ऊना में 77, सोलन में 71, चंबा में 43, बिलासपुर में 31, सिरमौर में 28, शिमला में 26, मंडी में 23, कुल्लू में 4 और किन्नौर में 3 मामले हैं।

वहीं हमीरपुर में 109 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कांगड़ा में ठीक हुए मरीजों की संख्या 100 है। ऊना में 47 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। जबकि चंबा में 34, सोलन में 30, बिलासपुर में 21, मंडी में 19, शिमला में 11, सिरमौर में 10, कुल्लू में 3 और किन्नौर में एक मरीज स्वस्थ हुआ।

हमीरपुर जिले में एक साथ 14 मरीज सामने आए हैं। इनमें पति-पत्नी और उनकी दो साल की बेटी संक्रमित हुई है। सुजानपुर उपमंडल से दिल्ली से लौटे पति-पत्नी, दिल्ली से लौटीं बड़सर के घटयाणी से एक बुजुर्ग महिला और उसकी दो पोतियां, भोरंज के तरक्वाड़ी से महिला और उसके दो बच्चे, नोयडा से लौटा गलोड़ का एक युवक और भोरंज के खुपड़ी की एक 2 साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई।

बिलासपुर जिलों के घुमारवीं व झंडुता में दो पॉजिटिव मामले आए हैं। दिल्ली से घुमारवीं लौटा युवक पहले पेड क्वारेंटाइन में था, लेकिन बीमार होने पर उसे अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

सोलन जिला के आठ संक्रमितों में चार लोग एक परिवार के सदस्य हैं।

कांगड़ा जिला में कोरोना के जिन 8 मामलों की पुष्टि हुई है। वे दिल्ली और एनसीआर से लौटे हैं। इनमें चढियार के समीप भुआना का 29 वर्षीय युवक, चढ़ियार के समीप रूपेहड़ का 32 वर्षीय युवक, धीरा के नजदीक गगल खोली गांव का 28 वर्षीय युवक और 58 वर्षीय व्यक्ति, थुरल का 59 वर्षीय व्यक्ति, धर्मशाला के समीप झियोल गांव से 51 वर्षीय व्यक्ति, बैजनाथ के समीप धानग गांव का 29 वर्षीय युवक तथा पंचरूखी के समीप बियारा का 26 वर्षीय युवक शामलि है। यह सभी दिल्ली तथा एनसीआर से कांगड़ा लौटे हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *