6-7 अगस्त को ली जाने वाली निर्धारित अलाइड मुख्य परीक्षा को स्थागित करने की कांग्रेस अध्यक्ष ने की मांग

हिमाचल: कांग्रेस अब ब्लॉक स्तर पर खोलेगी स्वास्थ्य विभाग स्केम के खिलाफ मोर्चा

शिमला: कांग्रेस जिला स्तर के बाद अब ब्लॉक  स्तर पर स्वास्थ्य विभाग स्केम के खिलाफ मोर्चा खोलेगी। इसकी रूपरेखा कांग्रेस ने तैयार कर ली है। यह अभियान 20 से 27 जून तक चलेगा। यह जानकारी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने  पत्रकारों  से बातचीत के दौरान दी।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग स्केम के खिलाफ पूरे प्रदेश में पार्टी नेताओं और विधायकों ने जिला स्तर पर प्रेस कांफ्रेंस की हैं। कांग्रेस सीएम जयराम ठाकुर के इस्तीफे की मांग कर रही है। साथ ही मामले की जांच हाईकोर्ट  के सिटिंग जज से करवाने की मांग कर रही है। अब इस अभियान को ब्लॉक स्तर पर ले जाया जाएगा। पूरे हिमाचल में कांग्रेस ब्लॉक कमेटियां संबंधित एसडीएम  के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजेंगी। इसके बाद ब्लॉक अध्यक्ष मीडिया से रूबरू होंगे। यह अभियान 20 से 27 जून तक चलेगा। चलेगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 20 शिमला, 22 को हमीरपुर और सोलन  23 को कांगड़ा , 24 को बिलासपुर किन्नौर, 25 को मंडी 26 को सिरमौर और चंबा, 27 को कुल्लू और ऊना में ज्ञापन सौंपे जाएंगे। 27 के बाद पार्टी और भी कार्यक्रम बनाने वाली है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मामले में सरकार को छोड़ने वाली नहीं है। मामले की जांच को सरकार ने जो कमेटी बनाई है, वो कमेटी सरकार के अधीन है। कोई भी अधिकारी इतनी हिम्मत नहीं कर सकता है कि वो अपने बड़े अफसरों व आला नेताओं के खिलाफ जांच करे। मामला स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा है। यह विभाग सीएम जयराम ठाकुर के पास है। मामले में लीपापोती का प्रयास हो रहा है।

कुलदीप राठौर ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान कांग्रेस ने जो काम किए है, वह प्रदेश की जनता जानती है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रभारियों से पार्टी द्वारा किए कार्यों की लिस्ट ली है। लिस्ट को हाईकमान को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर कांग्रेस हाईकमान को बिल भेजने की बात कर रहे हैं। वह मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। बिल किसको भेजा, बिल पर किसके साइन और किसके लेटर पैड पर है इसके बारे में जानकारी दें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *