हिमाचल: प्रदेश में 70 नए मामले, मंडी में 30 और सोलन में 25 पॉजिटिव

हिमाचल: बिलासपुर में एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव

  • सोलन और चंबा जिले में 1-1 कोरोना पॉजिटिव  

हिमाचल: प्रदेश में रविवार को 6 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं।  बिलासपुर जिले में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। ये सभी दिल्ली से लौटे थे और संस्थागत क्वारंटीन थे। पांच संक्रमितों में 10 व 2 साल के दो बच्चे हैं। इसके अलावा 60 व 39 वर्षीय दो पुरुष व 34 साल की महिला है।

जानकारी अनुसार पहले चरण में बाकी सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव थी। चूंकि प्राइमरी कॉन्टैक्ट में थे, लिहाजा प्रशासन ने पूरी सावधानी बरती हुई थी। इसी के चलते पांचों ही सदस्यों के रिपीट सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इसके बाद पांचों को ही संक्रमित पाया गया है। इससे यह भी जाहिर होता है कि वायरस लोड का पैमाना अलग-अलग हो सकता है। बिलासपुर के उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने एक ही परिवार के पांच सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की है। उनका कहना था कि संक्रमितों को अस्पताल शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

तो वहीं चंबा जिले में भी एक कोरोना पॉजिटिव मामला आया है। तहसील समोटी के रहने वाले 31 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह नौ जून को दिल्ली से लौटा था और होम क्वारंटीन था। संक्रमित को कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। चंबा जिले में अब तक 36 कोरोना पॉजिटिव केस आ चुके हैं, इनमें 27 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि नौ एक्टिव केस हैं।

चंबा जिले में अब तक 36 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं, इनमें 27 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 9 एक्टिव केस हैं।

सोलन जिला के एक क्वारंटाइन सैंटर में नोएडा से आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार 8 जून को उक्त व्यक्ति नोएडा से ट्रेन के जरिए अम्बाला पहुंचा। अंबाला से वह ऑटो रिक्शा करके डेराबस्सी तक आया, फिर डेराबस्सी से जीरकपुर बस में पहुंचा। जीरकपुर से पंचकूला व पंचकूला से पिंजौर तथा पिंजौर से मढ़ावाला तक अलग-अलग ऑटो रिक्शा में पहुंचा। इसके बाद पैदल अवैध रास्ते से होते हुए बरोटीवाला पहुंचा लेकिन इसने झाड़माजरी गांव में अपने मकान मालिक ओम प्रकाश को फोन पर सूचित कर दिया था, जिस पर ओमप्रकाश ने पंचायत के माध्यम से बरोटीवाला थाना में इसकी सूचना दी। पुलिस ने उक्त व्यक्ति को कमरे में पहुंचने से पहले ही पकड़ कर बुरांवाला निरंकारी सत्संग भवन में बनाए गए क्वारंटाइन सैंटर में भेज दिया था। 12 जून को हुए कोविड टैस्ट में यह पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद इसे तुरन्त ईएसआईसी मॉडल अस्पताल काठा में भर्ती करवाया गया। बी.एम.ओ. चंडी डॉ. उदय ठाकुर इसकी पुष्टि की है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *