प्रदेश में आज आये 40 कोरोना पॉजिटिव, वहीं 40 मरीज हुए स्वस्थ

हिमाचल: एक ही परिवार के पांच सदस्यों सहित प्रदेश में 9 कोरोना पॉजिटिव

  • हिमाचल:  हमीरपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों समेत हिमाचल में शुक्रवार को नौ कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। हमीरपुर जिले में  झांसी से लौटे एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क में आए परिवार के पांच अन्य सदस्यों में भी कोरोना संक्रमण पाया गया हैं।

    इन पांच नए मामलों के साथ जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 131 पहुंच गई है। जबकि 92 लोग कोरोना की बीमारी से ठीक हो गये हैं। वर्तमान में जिला में कोरोना संक्रमित सक्रिय मामलों की संख्या 38 रह गई है। जबकि कांगड़ा जिला में सक्रिय मामले 56 हो गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि  शुक्रवार को कोरोना संक्रमित पांचों लोग सुजानपुर तहसील के छनेर क्षेत्र के एक झांसी से लौटे कोरोना संक्रमित व्यक्ति के नजदीकी रिश्तेदार हैं। यह व्यक्ति झांसी से 29 मई, 2020 को लौटा था और होम क्वारंटीन में रखा गया था। गत 9 जून को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत इस व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर भेजा गया था। इस व्यक्ति की पत्नी व बेटा उसके साथ ही झांसी से लौटे थे और उसके माता-पिता व एक अन्य बच्ची भी उसके प्राथमिक संपर्कों में शामिल है।

    सिरमौर के कालाअंब में दो पॉजिटिव मामले आए हैं। दोनों संक्रमित हिमालयन कॉलेज के लेबर होस्टल में रह रहे थे। सीएमओ केके पराशर ने पुष्टि की है।

    चंबा में 22 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

    सोलन के दाड़लाघाट में कोरोना संक्रमण का पहला मामला आया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *