डीसी संदीप ने किया संस्थागत क्वारंटीन केंद्रों को दौरा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

डीसी संदीप ने किया संस्थागत क्वारंटीन केंद्रों का दौरा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

  • बोले: गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशु की माताओं, वरिष्ठ नागरिकों और अन्य किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों का विशेष ध्यान रखा जाए और आवश्यकतानुसार उन्हें संस्थागत क्वारंटीन से निकालकर होम क्वारंटीन में किया जाए शिफ्ट 

ऊना : जिला दंडाधिकारी ऊना संदीप कुमार ने आज ऊना व आस-पास बनाए गए विभिन्न संस्थागत क्वारंटीन सेंटर का दौरा किया और तैनात स्टाफ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
डीसी ने कहा कि संस्थागत क्वारंटीन में रेड जोन से आने वाले व्यक्तियों को ही रखा जाएगा। 5 से 6 दिन के बाद उनके कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें बाकी की क्वारंटीन अवधि के लिए घरों को भेज दिया जाएगा। सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार बाहर से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन की क्वारंटीन अवधि को पूरा करना आवश्यक है।
डीसी ने क्वांरटीन सेंटर के स्टाफ से बातचीत की और कहा कि गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशु की माताओं, वरिष्ठ नागरिकों तथा अन्य किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों का विशेष ध्यान रखा जाए और आवश्यकतानुसार उन्हें संस्थागत क्वारंटीन से निकालकर होम क्वारंटीन में शिफ्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अंतिम फैसला चिकित्सा विभाग के डॉक्टर करेंगे। इस दौरान उनके साथ तहसीलदार विजय राय व डॉ. जगदीप सिद्धू भी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *