हिमाचल: गगल और भुंतर एयरपोर्ट से हवाई उड़ानों का शेड्यूल जारी....

हिमाचल: गगल और भुंतर एयरपोर्ट से हवाई उड़ानों का शेड्यूल जारी….

हिमाचल: पिछले करीब दो माह से कोरोना महामारी के चलते बंद पड़ीं हवाई सेवाएं हिमाचल में 25 मई से शुरू होने जा रही हैं। गगल से दिल्ली के लिए एयर इंडिया और स्पाइस जेट, जबकि भुंतर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए एयर इंडिया के 72 सीटर विमान की उड़ान का शेड्यूल जारी हो गया है। इसके लिए केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय ने कुछ शर्तों के साथ उड़ानों को मंजूरी दी है। एयरपोर्ट कर्मी सामाजिक दूरी के साथ टच फ्री सेवाएं देंगे। शिमला से जून के पहले हफ्ते उड़ान शुरू होगी।
दिल्ली से सुबह 7:10 बजे उड़ान भरने के बाद विमान 8:30 बजे भुंतर पहुंचेगा। भुंतर से 9:10 बजे उड़ान भरने के बाद 10:30 बजे दिल्ली पहुंचेगा। विमान में 20 लोग जाएंगे और 35 आएंगे। भुंतर में उड़ानों के लिए बुकिंग 24 मई से रखी गई है। भुंतर हवाई अड्डे में तैनात एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर अखिलेश ने कहा कि उड़ानों का शेड्यूल पहुंच गया है। भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने कहा कि शेड्यूल के मुताबिक उड़ानों के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

उधर गगल हवाई अड्डा निदेशक कमल किशोर शर्मा ने बताया कि यहां दोपहर बाद 12:20 बजे स्पाइस जेट की पहली उड़ान लैंड होगी, जो दिल्ली से सुबह 11 बजे गगल के लिए उड़ान भरेगी। 12:40 बजे गगल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए यह उड़ान भरेगी। इसके अलावा दिल्ली से 11 बजे एयर इंडिया की उड़ान होगी, जो 12:45 पर गगल पहुंचेगी। इसके बाद उड़ान गगल से पौने पांच बजे वापस दिल्ली जाएगी।  
गगल एयरपोर्ट से एयर इंडिया का जहाज भी उड़ान भरेगा। यह उड़ान दोपहर को होगी। एयर इंडिया का जहाज दोपहर को 1:25 पर उड़ान भरेगा और 2:25 पर चंडीगढ़ लैंड करेगा। वहीं चंडीगढ़ से 3:05 बजे उड़ान होगी और 4:05 बजे गगल लैंड होगा।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *