हिमाचल : प्राधिकरण की बैठक में लगभग 332.50 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी

हिमाचल : प्राधिकरण की बैठक में करीब 332.50 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी

  • नए औद्योगिक प्रस्तावों को आज स्वीकृति प्रदान की गई जिनमें…
शिमला: राज्य स्तरीय एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 12वीं बैठक आज यहां मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में नए औद्योगिक उपक्रमों के 11 परियोजना प्रस्तावों और वर्तमान इकाइयों के विस्तार को स्वीकृति प्रदान की गई, जिसमें लगभग 332.50 करोड़ रुपये का प्रस्तावित निवेश और लगभग 1000 लोगों को रोजगार प्रदान करने की क्षमता है।
जिन नए औद्योगिक प्रस्तावों को आज स्वीकृति प्रदान की गई, उनमें फाइलों, कीलों के उत्पादन के लिए ऊना जिला की हरोली तहसील के गुरपल्लाह गांव में मैसर्ज गारडेक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, जिंक कोटिंग तार के उत्पादन के लिए सिरमौर जिला की नाहन तहसील के मौजा ओगली में मैसर्ज सिस्टेमिक वायरज प्राइवेट लिमिटेड, सिरप, आइड्राॅप व मलह उत्पादन के लिए सोलन जिला की बद्दी तहसील के मानकपुर में मैसर्ज अल्ट्रा ड्रग्स फार्मूलेशनज प्रा. लि. फ्रूट वाइन उत्पादन के लिए मण्डी जिला के चिच्योट क्षेत्र के अन्तर्गत कुशलाह गांव में मैसर्ज हिलथ्रिल एग्रो प्रौसेसर प्रा. लि. और सीए कोल्ड स्टोर की स्थापना के लिए कुल्लू जिला की आनी तहसील के जमेदी गांव में मैसर्ज बीजा एग्रीफ्रेस प्रा. लि. के प्रस्ताव शामिल है।
प्राधिकरण ने आज की बैठक में कुछ विस्तार प्रस्तावों को भी स्वीकृत किया। इनमें दवाई, मरहम, कैप्सूल आदि के अधिक उत्पादन के लिए सोलन जिला की नालागढ़ तहसील के भटाईं गांव में मैसर्ज वैलेस फार्मास्यूटिकल प्रा. लि., पालतू पशुओं की बोतलों के उत्पादन के लिए सिरमौर जिला के काला अम्ब के अन्तर्गत ओगली गांव में मैसर्ज माइक्रो पैट इंडस्ट्रीज, एल्युमिनियम व प्लास्टिक ट्यूबों के निर्माण के लिए मैसर्ज क्रिएटिव स्टाइल, पैक्स प्रा. लि. प्रिंटिड कार्टन के उत्पादन के लिए सोलन जिला की बद्दी तहसील के भटोली कलां में मैसर्ज टैम्पल पैकेजिंग प्रा. लि., प्रसाधन सामग्री के निर्माण के लिए सोलन जिला की नालागढ़ तहसील के अन्तर्गत किशनपुरा गांव में मैसर्ज नैसा लेबोरेट्री तथा इंकजैट प्रिंटर व फेस मास्क आदि के उत्पादन के लिए सोलन जिला के नालागढ़ में मैसर्ज कंट्रोल प्रिंट लिमिटेड के विस्तार प्रस्ताव शामिल हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *