मुख्यमंत्री जयराम खुलकर करवाएं लेन-देन केस की जांच : राठौर

मुख्यमंत्री जयराम खुलकर करवाएं लेन-देन मामले की जांच : राठौर

शिमला: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि लाखों रुपए के लेन-देन से जुड़े ऑडियो मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच होनी चाहिए।  राठौर ने आज शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि मुख्यमंत्री को किसी के दबाव में न आकर पूरे मामले की जांच का दायरा बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में संलिप्त सभी लोगों के चेहरों से नकाब हटाया जाना चाहिए, चाहे उसके पीछे कोई नेता ही क्यों न हो।

राठौर ने कहा कि संकट की इस घड़ी में एक के बाद एक घोटाले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेपिड टैस्ट किट अधिक दामों में खरीदने, घटिया पीपीई किट, सचिवालय से जुड़े महंगे सैनिटाइजर तथा अब लाखों के लेने से जुड़े ऑडियो मामले से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने प्रदेश सरकार के सामने कई मुद्दे उठाए, लेकिन सरकार ने उनकी तरफ ध्यान ही नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने अफरा-तफरी में कई गलत निर्णय लिए। शुरूआती दौर में जो बाहर से आए थे, उनको होम क्वारंटाइन करना गलत था, साथ ही क्वारंटाइन सैंटरों की हालत भी ठीक नहीं है। संकट की इस घड़ी में लोगों को मदद की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सैंटरों में खाने-पीने व रहने की उचित व्यवस्था होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बिजली व पानी के बिल माफ करने चाहिए। जिन लोगों की नौकरी चली गई है, उनके लिए भी कुछ करना चाहिए। कि यदि बिजली राज्य में सरकार बिजली दरों की बढ़ौतरी करती है तो उसका कांग्रेस विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि एपीएल की सबसिडी में कटौती करने का फैसला गलत है। काम-धंधे बंद हैं, लोगों को आज राशन की जरूरत है। स्थितिनुसार ट्रांसपोर्ट सिस्टम चलना चाहिए। यदि किराए में बढ़ौतरी की जाती है तो उसका भी कांग्रेस विरोध करेगी। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में पीपीई किट व मास्क के अलावा सुरक्षा उपकरणों की काफी कमी है, ऐसे में सरकार को इस तरफ भी ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके साथ छोटे उद्योग को शुरू करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लोगों को जागरूक किया। इसके साथ ही मास्क और सैनिटाइजर बांटे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *