संस्थागत क्वारंटीन में पूछे जाएंगे 19 सवालः डीसी संदीप

संस्थागत क्वारंटीन में पूछे जाएंगे 19 सवालः डीसी संदीप

  • प्रश्नावली के माध्यम से गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशुओं की माता, वरिष्ठ नागरिक व बीपी, शुगर या किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों के बारे में एकत्रित की जाएगी जानकारी 

ऊना: संस्थागत क्वारंटीन में भेजे जा रहे व्यक्तियों के लिए जिला प्रशासन ऊना ने एक चैक लिस्ट तैयार की है, जिसमें उनसे 19 सवाल पूछे जाएंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने बताया कि क्वारंटीन में भेजे जाने वाले व्यक्तियों पर बेहतर निर्णय करने में यह 19 सवालों की प्रश्नावली सहायक सिद्ध होगी।
उन्होंने कहा कि प्रश्नावली के माध्यम से गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशुओं की माता, वरिष्ठ नागरिक तथा बीपी, शुगर या किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों के बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी। ताकि ऐसे व्यक्तियों का पता लगाया जा सके और उनके लिए उचित व्यवस्था की जा सके। साथ ही उन्हें आरोग्य सेतु व कोरोना मुक्त हिमाचल ऐप तथा व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में प्रश्न पूछे जाएंगे।
उन्होंने कहा कि संस्थागत क्वारंटीन केंद्रों के प्रभारियों को प्रश्नावली प्रदान कर दी गई है, ताकि वह लोगों को जागरूक कर सकें तथा दिए गए निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित की जानी चाहिए।
डीसी संदीप कुमार ने क्वारंटाईन में रह रहे लोगों से अपील कि वे व्यक्तिगत साफ-सफाई सुनिश्चित करें, अलग तोलिए व साबुन का प्रयोग करें, मास्क अथवा फेस कवर का इस्तेमाल करें, सामाजिक दूरी, हैंड वाशिंग जैसी हिदायतों को अपने और अन्यों के हित में अनुपालन करना सुनिश्चित करें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *