पालमपुर: खैरा में घर पर कार्यक्रम में 17 लोग पॉजिटिव, आयोजक के खिलाफ FIR

आखिर कहाँ हो रही चूक : इतने नाको के बावजूद कैसे बिना अनुमति/पास के हरियाणा हिमाचल की सीमा पार करके लोग पहुँच रहे हैं जिला सिरमौर

डॉ. प्रखर गुप्ता/सिरमौर: कोरोना वायरस से बचाव के लिए जहां एक ओर हिमाचल सरकार ने दूसरे राज्यों से हिमाचल में प्रवेश करने हेतु ई-पास अनिवार्य किया हुआ है वहीं सिरमौर पुलिस की नाक के नीचे से कुछ लोग बिना किसी अनुमति के अन्य राज्यों से जिला सिरमौर में दाखिल हो रहे है। 

ऐसा ही एक मामला वीरवार को देखने को मिला जहाँ पुलिस थाना रेणुका जी में गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति संजीव कुमार पुत्र अमरनाथ निवासी गांव डाकघर ददाहू जिला सिरमौर के मकान में हरियाणा से आया है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि हरियाणा से आया व्यक्ति संजीव कुमार के रिहायशी मकान के धरातल मंजिल के कमरे में मौजूद था। पुलिस के पूछने पर उसने अपना नाम रजत पुत्र मामचन्द निवासी गांव बडागांव डाकघर व तहसील नारायणगढ़ जिला अम्बाला हरियाणा बताया। पुलिस द्वारा उक्त व्यक्ति से प्रदेश में आने की अनुमति/पास मांगे जाने पर उक्त व्यक्ति कोई भी अनुमति/पास पुलिस को प्रस्तुत नहीं कर सका। जिस पर उक्त व्यक्ति के विरूद्ध पुलिस थाना रेणुका जी में उपयुक्त धाराओं में मामला दर्ज करके आगामी जांच की जा रही है।

ज्ञात हो ऐसा ही मामला बुधवार को भी सिरमौर के राजगढ़ में सामने आया था जिसमे उत्तर प्रदेश से 2 व्यक्ति बिना किसी अनुमति/पास के सिरमौर जिला के राजगढ़ पहुच गए थे।

अब सवाल यह उठता है की आखिर सिरमौर पुलिस द्वारा इतने नाके लगाने के बाबजूद ये लोग कैसे पुलिस की आँख में धूल झोक कर बिना किसी अनुमति/पास के जिला सिरमौर में प्रवेश कर रहे हैं और जिला सिरमौर की अन्तर्राज्यीय सीमा को पार करके दूर दराज़ के गाँव तक पहुँच रहे हैं।

वही हमारे सूत्रों ने यह भी जानकारी दी की कुछ लोग अन्य राज्यों से फैक्ट्री में काम करने हेतु बिना अनुमति/पास के पैदल हिमाचल में आ जा रहे हैं।

अब सवाल यह उठता है कि आखिर कैसे ये लोग पुलिस की आँख में धूल झोक रहे हैं !

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *