जम्मू-कश्मीर में LoC पर पाक की ओर से भारी गोलाबारी, सेना के तीन जवान शहीद

J&K: हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़, कर्नल और मेजर समेत 5 जवान शहीद, 2 आंतकियों को मार गिराया

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मौत के घाट उतारने के बाद भारत के पांच जवान शहीद हो गए। उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में रविवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर, सेना के दो जवान और पुलिस सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए हैं। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।  अधिकारियों ने रविवार को बताया कि हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए। बताया जा रहा है कि शनिवार को हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में करीब 3.30 बजे एनकाउंटर शुरू हुआ, जिसके बाद दो आतंकी मारे गए।  यह इलाका उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का हिस्सा है।

सूत्रों के मुताबिक, कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज, एक लांस नायक, एक राइफलमैन और पुलिस उप-निरीक्षक शकील काज़ी शनिवार दोपहर बाद हुई मुठभेड़ में आतंकियों से लोहा लेते वक्त शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि सेना के ये अधिकारी आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए नागरिकों को बचाने जा रही टीम का नेतृत्व कर रहे थे।

दरअसल, शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में चलाए गए आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान दो अधिकारियों सहित सुरक्षा बल के पांच जवानों के लापता हो जाने की खबर थी। मगर रविवार को पुष्टि हो गई कि ये जवान शहीद हो गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शुक्रवार को तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके में कड़ी तलाशी और छानबीन की।

सेना के सूत्रों ने बताया था कि सुरक्षा बलों के पांच जवान लापता हो गए, क्योंकि उनसे संपर्क टूट गया। लापता कर्मियों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया, जबकि आतंकवादियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन अभी जारी है। वहीं, एक अन्य अभियान में, दक्षिण कश्मीर स्थित जिले के दंगेरपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद आज तड़के सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *