सोलन जिला से आज अभी तक प्राप्त 38 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव- डाॅ. उप्पल

सोलन जिला से आज प्राप्त 38 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव- डाॅ. उप्पल

सोलन: कोरोना वायरस रोकथाम के तहत आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा सोलन जिला के विभिन्न क्षेत्रों से 40 व्यक्तियों के रक्त नमूने कोरोना संक्रमण जांच के लिए प्रयोगशालाओं में भेजे गए। इनमें से 38 रक्त नमूने केन्द्रीय अनुसंधान प्रयोगशाला कसौली तथा 02 रक्त नमूने इन्दिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय शिमला भेजे गए। यह जानकारी आज यहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल ने दी।
डाॅ. उप्पल ने कहा कि आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए केन्द्रीय अनुसंधान प्रयोगशाला कसौली भेजे गए 38 सैम्पल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। इन्दिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय शिमला भेजे गए 02 रक्त नमूनों की जांच रिपोर्ट अभी आनी शेष है।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा सघन एक्टिव केस फाईडिंग अभियान के तहत जिला केे नालागढ़ क्षेत्र में 06 अप्रैल से 15 अप्रैल, 2020 तक कार्यान्वित किए गए प्रथम चरण में 5690 परिवारों के 25537 व्यक्तियों की जांच की गई। उन्होंने कहा कि इनमें से 210 व्यक्तियों की कोविड-19 के लिए जांच करवाई गई। क्षेेत्र में 19 अप्रैल से 24 अप्रैल, 2020 तक कार्यान्वित किए गए अभियान के द्वितीय चरण में 5759 परिवारों के 22684 व्यक्तियों की जाचं की गई। इस दौरान लिए गए सभी सैम्पल नेगेटिव पाए गए। दोनों चरणों में विभाग की 23-23 टीमों ने कार्य किया।
डाॅ. उप्पल ने कहा कि नालागढ़ उपमण्डल के बद्दी क्षेत्र में एक्टिव केस फाईडिंग अभियान के प्रथम चरण में 57 टीमों द्वारा 37899 परिवारों के 1,31,499 व्यक्तियों की जांच सुनिश्चित बनाई गई। उन्होंने कहा कि इस दौरान लिए गए सभी 572 सैम्पल नेगेटिव पाए गए। क्षेेत्र में अभियान का द्वितीय चरण शीघ्र आरम्भ किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने प्रदेश में बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों, कोरोना संक्रमित रोगियों, निगरानी में रखे गए सभी व्यक्तियों, स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग के सभी कर्मियों, दुकानदारों इत्यादि से आग्रह किया है कि अपने मोबाईल फोन में आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड कर लाभान्वित हों।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *