सरकारी नीतियों का प्रचार-प्रसार अभियान

सरकारी नीतियों का प्रचार-प्रसार अभियान

शिमला: प्रदेश सरकार के कार्यकाल के अढ़ाई वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं व उपलब्धियों के लिए प्रचार-प्रसार अभियान के दूसरे चरण में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के फोक मीडिया दल, बन्दना कलामंच (शगीण) द्वारा ठियोग की ग्राम पंचायत माहोरी व घूण्ड मेें लोक गीत व लोक नाटक के माध्यम से राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं व उपलब्धियों की जानकारी लोगों को प्रदान की गई ।

बन्दना कलामंच, तारादेवी के संयोजक चतर सिंह ने अपने हास्य अन्दाज से लोगों का मनोरंजन किया और उन्हें कौशल विकास भत्ता योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, विधवा पुर्नविवाह योजना व सामाजिक सुरक्षा पेशन सहित विभिन्न योजनाओं की जानकारी व गीत संगीत के माध्यम से प्रदान की ।

कलाकारों द्वारा 111 करोड़ रूपए की डा.वाई.एस. परमार किसान स्वरोजगार योजना द्वारा पॉलीहाउस योजना के बारे में जानकारी प्रदान की गई । बेटी अनमोल है योजना के तहत एक बेटी के जन्म पर 35000/- रूपए व दो बेटी के उपरान्त स्थाई परिवार नियोजन अपनाने पर 25000/- की राशि सरकार द्वारा प्रदान की जा रही है, जननी एक्सप्रैस 102 सेवा, राजीव आवास येाजना व इदिंरा आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए 75000 रूपए प्रदान करने व स्वतन्त्रता सैनानियों का मानदेय 7500 से 10000 रूपए दिए जाने के बारे में लोगों को विस्तृत जानकारी दी।

इस विशेष अभियान के तहत आज जुब्बल-कोटखाई की ग्राम पंचायत थरोला व गांव टाऊ में सांस्कृतिक दल पर्वतीय लोक मंच, टुटू ने लोगों को प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *