जानें पृथ्वी पुत्र "मंगल" किस प्रकार लाभ देता है : कालयोगी आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

लॉकडाउन के दौरान योग और साधनाओं द्वारा घर पर कैसे स्वस्थ रहें… बता रहे हैं कालयोगी आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

  • आपको हर रोज कालयोगी आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा हमारे वीडियो चैनल के माध्यम से क्रमानुसार प्रतिदिन सुबह करवाएंगे  अवगत

कोरोना को लेकर लॉकडाउन के चलते लोग घरों में हैं इस दौरान वो कैसे स्वस्थ रहें और अपने आपको योग और साधनाओं के द्वारा कैसे स्वस्थ रखें, को लेकर हिम शिमला लाइव में जानकारी देने जा रहे हैं कालयोगी आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा। आशा करते हैं कि यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी सिद्ध होगी।

योग और साधनाओं में क्या फर्क है। कैसे साधना करनी है। यह आपको हर रोज कालयोगी आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा हमारे वीडियो चैनल के माध्यम से क्रमानुसार प्रतिदिन अवगत करवाएंगे। आचार्य महेन्द्र का कहना है कि बाहर का अँधेरा सूर्य भगवान दूर करते हैं परन्तु अंदर का अँधेरा कौन दूर करेगा? अंदर का अँधेरा दूर करने के लिए आपको अपने सारे चक्रों को जगाना होगा और किस प्रकार से ये चक्र खुलते हैं तथा आपको इनसे क्या लाभ मिलेगा। साधना का सबसे बड़ा नियम श्वास के ऊपर नियंत्रण रखना है। आचार्य महेन्द्र का कहना है कि ऐसा नहीं है कि बहुत साधना करके ही ये चक्र खुलेगा बल्क़ि थोड़ी सी साधना करके भी किसी एक को एक ही क्षण में भी प्राप्त हो जायेगा। सूर्य साधना और चन्द्र साधना क्या है और किस प्रकार श्वास के माध्यम से करते हैं। उनका कहना है कि जितना बाहरी ब्रह्मांड है उससे बड़ा ब्रह्मांड हमारे अंदर है। तो प्रतिदिन देखना ना भूले योग और साधनाओं के द्वारा खुद को व्यस्त और स्वस्थ रखना…..। घर पर रहें, स्वस्थ रहें।

  • …कालयोगी आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा
  • whatsapp No. 9129500004

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *