पांवटा: प्रशासन ने गठित की क्विक रिस्पोंस टीमें, एसडीएम ने बांटी विभागों को जिम्मेदारी

पांवटा: प्रशासन ने गठित की क्विक रिस्पोंस टीमें, एसडीएम ने बांटी विभागों को जिम्मेदारी

  • ऊना में पॉजिटिव आए रोगियों के संपर्क में आए लोगों की जांच हुई शुरू

 डॉ.प्रखर गुप्ता/पांवटा : कोरोना वायरस को फैलने से बचाव के लिए एसडीएम एलआर वर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें एसडीएम एलआर वर्मा ने बताया कि पांवटा साहिब में किसी भी  कोरोना पोजिटिव केस के पाए जाने की स्थिति से निपटने के लिए क्विक रिस्पॉन्स टीमों का गठन किया गया है तथा विभिन्न विभागों की जिम्मेदारी भी निर्धारित की गई है। सरकार के आदेशों पर सभी विभागों को अलर्ट पर रखा गया है।

विशेषतौर पर मेडिकल डॉक्टर्स की टीम को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपनी पूरी किट के साथ तैयारी रखें, ताकि भविष्य में किसी भी कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के घर जा कर उनकी जांच की जा सके।

साथ ही उन्होंने बताया कि यदि किसी भी वार्ड या पंचायत में कोई व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया जाता है, तो उस पूरे क्षेत्र को क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों के साथ मिलकर सभी रास्ते बंद करेगी और सुनिश्चित करेगी कि कोई बाहर से अंदर न आ सके और जो अंदर हैं वह बाहर न जा सके।

वही पुलिस व स्थानीय प्रशासन मेडिकल टीम के साथ मिलकर आस-पास के लोगों की जांच व सर्वे करेगी और रिपोर्ट तैयार करेगी, ताकि यह पता लगाया जा सके कि संक्रमित व्यक्ति किस किस के संपर्क में आया है।

इसी तरह सभी विभागों को उनकी जिम्मेदारी बता दी गई है। इस मौके पर तहसीलदार, नगर परिषद, पीडब्ल्यूडी, आईपीएच, बीडीओ, बीएसएनएल, सचिव पंचायत और प्रधानों सहित फोरेस्ट व अग्निशमन विभाग को भी क्विक रिस्पोंस टीमों का हिस्सा बनाया गया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *