एसजेवीएन देगा “पीएम केयरस फण्‍ड” में 5 करोड़ रुपए का अंशदान

  • एक बार फिर सहयोग के लिए आगे आया एसजेवीएन, बड़ी मदद का ऐलान
  • एसजेवीएन देश एवं समाज की मदद करने में सदैव आगे : सीएमडी नंद लाल शर्मा

शिमला: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश इस वक्त बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है। कोविड-19 एक अति संक्रामक रोग है, जिसने पूरी दुनिया को अपनी पकड़ में ले लिया है। कोरोना वायरस निटपने के लिए सरकार अपने स्तर पर जुटी है। हर वो तमाम उपाय किए जा रहे हैं, जिससे बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों में कमी आए। वहीं ऐसे मुश्किल वक्त में एसsjvnजेवीएन ने भी देश की इस मुश्किल घड़ी में अपना सहयोग देने के लिए हाथ बढ़ाया है। एक बार फिर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एसजेवीएन की ओर से बड़ी मदद का ऐलान किया है।

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने बताया कि एक जिम्मेदार कारपोरेट निकाय के रूप में और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई की गंभीरता को समझते हुए यह फैसला लिया है कि पीएम केयरस फण्‍ड में पांच करोड रुपए की राशि का अंशदान दिया जाएगा।   भारत के प्रधानमंत्री ने ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयरस फंड) नामक चैरिटेबल ट्रस्ट स्थापित किया है।   इस फण्‍ड का उपयोग एक राष्‍ट्रीय फण्‍ड के रूप में संकट की स्थिति में कोविड-19 महामारी जैसी आपात स्थितियों से निपटने तथा प्रभावितों को राहत पहुंचाने के लिए किया जाएगा।

शर्मा ने आगे बताया कि एसजेवीएन देश या इसके नागरिकों पर असर डालने वाले किसी भी मामले से निपटने के लिए और देश एवं समाज की मदद करने में सदैव आगे रहा है। कोविड-19 के फैलाव के खिलाफ लड़ाई में अस्पतालों द्वारा वेंटिलेटर खरीदने में मदद देने, फेस मॉस्‍क, ग्‍लब्‍स जैसे व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण वितरित करने, अपने परियोजना अस्पतालों में क्‍वारेटाईन यूनिटें लगाने, जरूरतमंदों को भोजन तथा जरूरी सामान वितरित करने जैसे कार्यों के रूप में एसजेवीएन करीब 3 करोड़ रुपए की पहले ही प्रतिबद्धता कर चुका है। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एसजेवीएन के कर्मचारियों ने भी अपने वेतन में से 32 लाख रुपए का अंशदान दिया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8  +  1  =