हिमाचल: कोरोना वायरस से 69 साल के बुजुर्ग की मौत

पंजाब में कोरोना वायरस से पहली मौत

  • देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, पंजाब में मरीज ने तोड़ा दम
  • इटली से होते हुए जर्मनी से लौटा था नवांशहर का बुजुर्ग…

नवांशहर: पंजाब में कोरोना वायरस से पहली मौत होने का मामला सामने आया है। बुजुर्ग की मौत हो गई है, जिसके चलते उनके गांव को सील कर दिया गया है। मृतक की पहचान नवांशहर जिले के बंगा शहर में गांव पठलावा निवासी के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि वह कुछ दिन पहले इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था। 

कोरोना वायरस से देश में एक और मौत हो गई है, जिसके बाद इस महामारी से अब तक 4 लोगों की जान चुकी है। चौथी मौत पंजाब में हुई है। वहीं, देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। संक्रमित लोगों की संख्या 180 हो गई है, जिनमें से 4 लोगों की मौत हुई है और 15 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस 167 हैं। कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में हैं. यहां पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 49 हो गया है।

इससे पहले तीसरी मौत मंगलवार को मुंबई में हुई थी। मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में 64 साल के शख्स ने दम तोड़ा था। कोरोना वायरस से भारत में पहली मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई थी। इसके कुछ बाद ही दिल्ली में एक महिला की मौत हुई थी। वह अपने बेटे के संपर्क में आने के बाद कोरोना से पीड़ित हुई थी।

 

@ANI

The total number of positive cases of #COVID19 in India stands at 167 (including 25 foreigners), 4 deaths (1 each) in Delhi, Karnataka, Punjab and Maharashtra: Ministry of Health and Family Welfare

पंजाब(Punjab)  में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से पहली मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। यहां एक बुजुर्ग की मौत हो गई है, जिसके चलते उनके गांव को पूरी तरह सील कर दिया गया है। मृतक की शिनाख्त नवांशहर जिले के बंगा शहर के अंतर्गत आने वाले गांव पठलावा के रहने वाले 70 वर्षीय बलदेव सिंह पुत्र जगन्नाथ के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि वह कुछ दिन पहले इटली होते हुए जर्मनी से लौटे थे। दूसरी तरफ, कोराेना की वजह से लोगों में फैली दहशत को देखते हुए पंजाब सरकार ने गुरुवार को बड़े फैसले किए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा देखते हुए पंजाब के मंत्रिमंडल की मीटिंग में राज्‍य में बोर्ड परीक्षाएं स्‍थगित करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही सार्वजन‍िक परिवहन भी बंद करने पर मंथन किया गया है। शुक्रवार से पूरे राज्य में सरकारी और प्राइवेट बसों व ऑटो का संचालन बंद कर दिया जाएगा। पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रहृम मोहिंदरा का कहना है कि सरकार पंजाब में जल्द लॉकडाउन का निर्णय ले सकती है। वहीं बटाला में विदेश से लौटे दंपती के COVID-19 से स्रक्रमित होने के लक्षण पाए गए हैं। उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके साथ ही राज्‍य सरकार ने राज्य में सभी होटल और रेस्टोरेंट बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *