सिरमौर:  मेलों, त्यौहारों, खेल टूर्नामैंट व बडे आयोजनों पर रोक : उपायुक्त डॉ. आर.के. परूथी

  • जिला में 31 मार्च तक बंद रहेगे सभी शिक्षण संस्थान
  • शिक्षण संस्थानों की आगामी वार्षिक परिक्षाएं व अन्य परीक्षाएं शेड्यूल के अनुसार रहेगी जारी
  • डीसी सिरमौर का कोरोना वायरस के बचाव के लिए हाथ धोने की विशेष सुमन सुरक्षा प्रक्रिया अपनाने पर बल

नाहन: प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी करने के बाद जिला प्रशासन सिरमौर ने 31 मार्च, 2020 तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए गए है। इसके अतिरिक्त जिला में आयोजित होने वाले सभी आयोजनों जिसमे भीड या अधिक संख्या में लोगों के इक्कठे होने की संभावना हो, ऐसे सभी मेलों, त्यौहारों, खेल टूर्नामैंट व बडे आयोजनों पर रोक लगा दी गई है।

उपायुक्त सिरमौर डॉ. आर.के. परूथी ने बताया कि शिक्षण संस्थानों के बंद होने के बावजुद भी आगामी वार्षिक परिक्षाएं व अन्य परीक्षाएं शेड्यूल के अनुसार जारी रहेगी। इसके अतिरिक्त मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षु नैदानिक कार्य करना जारी रखेंगे।

डॉ0परूथी ने बताया कि आगामी नवरात्रों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए मंंिदरो में विशेष व्यवस्था कायम की जाएगी। नवरात्रों के दौरान मन्दिरों में श्रद्धालुओं के हाथ धोने के लिए पर्याप्त पानी तथा साबुन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने जिला के सभी लोगों से कोरोना वायरस से बचाव बारे अपील करते हुए कहा कि वह स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए हाथ धोने की विशेष सुमन सुरक्षा प्रक्रिया को अपनाएं तथा खांसते व छींकते समय रूमाल या कोई कपड़ा मुंह पर अवश्य रखे और दूसरों से वार्तालाप करते समय उचित दूरी बनाए रखे, कम से कम लोगों से हाथ मिलाए। इसके अलावा भीड-भाड वाले स्थानों पर जाने से परहेज करे और मांस और अंडे को अच्छी तरह पकाकर खाएं तथा जंगली व पालतू जानवरों के साथ असुरक्षित सम्पर्क से बचें।

उन्होंने बताया कि इस वायरस के बारे में अधिक जानकारी के लिए नेशनल कॉल सेंटर नम्बर 91-11-23978046 व विभाग के निःशुल्क हेल्पलाईन नम्बर 104 पर भी सम्पर्क कर सकते है ।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

79  −    =  71