हिमाचल: सभी बैंकों में सुबह दस से दोपहर दो बजे तक होगा कामकाज

SBI ने दी ग्राहकों को बड़ी राहत, मिनिमम बैलेंस न रखने पर लगने वाला चार्ज किया खत्म

  • एसबीआई ने अपने खाताधारकों को बड़ी राहत दी है। सेंविग्स अकाउंट में मिनिमम बैलेंस न रखने पर लगने वाला चार्ज बैंक ने खत्म कर दिया है।

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के करोड़ों ग्राहकों को बैंक ने बड़ी खुशखबरी दी है। अब एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस न रखने पर चार्ज का नियम खत्म कर दिया है। सेविंग्स बैंक खातों में न्यूनतम बैलेंस न रखने पर एसबीआई के ग्राहकों को अब से चार्ज नहीं देना होगा। इससे बैंक में पैसा रखने वाले खाताधारक अब बिना किसी चिंता के कितना भी बैलेंस बैंक खाते में रख सकते हैं और उसके कम होने पर ग्राहकों को चार्ज नहीं देना होगा।

बैंक ने इस बात की जानकारी दी है और इसके बाद लंबे समय से ग्राहकों द्वारा की जा रही मांग को मान लिया गया है। मिनिमम बैंक वसूली चार्ज को लंबे समय से वापस लेने की मांग ग्राहकों द्वारा की जा रही थी। बता दें कि एसबीआई के ग्राहकों को अलग-अलग क्षेत्रों के हिसाब से खाते में मिनिमम बैलेंस न रखने पर 3000 रुपये तक का चार्ज देना पड़ता था।

@PTI_News

SBI does away with minimum balance requirement in savings accounts: Statement

  • SBI ने एफडी पर ब्याज दरें भी घटाईं : इसके अलावा देश के सबसे बड़ी ऋणदाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में एक ही महीने में दूसरी बार कटौती कर दी है। एसबीआई के मुताबिक नई दरें 10 फरवरी से ही लागू मानी जाएगीं। यह नई दरें अलग-अलग समय की एफडी के अनुसार अलग-अलग हैं. 7 से 45 दिन तक की एफडी पर पहले की अपेक्षा 0.5 फीसदी की कटौती की गई है। पहले इस अवधि की एफडी पर ब्याज दर 4.5 फीसदी था जो कि अब घटकर 4 फीसदी रह गया है।
  • बैंक ने खत्म किया SMS चार्ज

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने SMS चार्ज को भी खत्म कर दिया है। एसबीआई के इस कदम से बैंक के सभी ग्राहकों को काफी राहत मिलेगी। इसके अलावा एसबीआई के सभी बचत खातों पर फ्लैट 3 फीसदी की ब्याज दर कर दी गई है।

    एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि यह एलान ग्राहकों को खुशी देगा। उन्होंने कहा कि एवरेज मिनिमम बैलेंस खत्म करना ग्राहकों को सहुलियत देने और उनके बैंकिंग अनुभव की बेहतरी के लिए उठाया गया कदम है। उन्हें भरोसा है कि इस कदम से ग्राहक सशक्त होंगे और उनका एसबीआई में विश्वास बढ़ेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *