7 से 10 मार्च तक सुजानपुर में राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव, 245 स्थानीय कलाकारों ने दिए ऑडिशन

7 से 10 मार्च तक सुजानपुर में राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव, 245 कलाकारों ने दिए ऑडिशन

हमीरपुर : प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव आगामी 7 मार्च से 10 मार्च तक सुजानपुर में आयोजित किया जा रहा है। होली महोत्सव के दौरान लोगों के मनोरंजन के लिए रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। इन सांस्कृतिक संध्याओं में हिमाचली व स्थानीय कलाकारों को प्रस्तुति के लिए समुचित मंच उपलब्ध करवाया जा रहा है। राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव की सांस्कृतिक संध्याओं के सफल संचालन के लिए आज यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम उप समिति की बैठक समिति के संयोजक एवं अतिरिक्त उपायुक्त रतन गौत्तम की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें समिति के सरकारी व गैर-सरकारी सदस्य उपस्थित थे।

रतन गौत्तम ने कहा कि इन सांस्कृतिक संध्याओं में कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले हमीरपुर जिला से संबंधित लोक गायकों व कलाकारों के ऑडिशन गत दिवस यहां बचत भवन में आयोजित किए गए, जिसमें लगभग 245 कलाकारों ने भाग लिया। इस अवसर पर सहायक आयुक्त राज किशन भी उपस्थित थे। निर्णायक मंडल में संजय शर्मा, आकाशवाणी हमीरपुर, निक्कू राम, जिला भाषा अधिकारी हमीरपुर तथा ईश्वरदास राणा, सहायक लोक संपर्क अधिकारी हमीरपुर शामिल थे।

उन्होंने कहा कि आयोजन समिति का प्रयास रहेगा कि इस उत्सव के माध्यम से स्थानीय कलाकारों को उनकी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। इस अवसर पर गैर-सरकारी सदस्यों ने भी अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। बैठक में गैर-सरकारी सदस्य पुष्पा ठाकुर व सुमित ठाकुर, सहायक आयुक्त राज किशन, जिला भाषा संस्कृति अधिकारी निक्कूराम तथा जिला लोक सम्पर्क अधिकारी एवं सदस्य सचिव हेमंत कुमार उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *