हिमाचल प्रदेश आगामी आदेशों तक रहेगा लॉकडाउन

विधानसभा बजट सत्र : प्रदेश के अस्पतालों में खाली चल रहे डॉक्टरों के पद भरे जायेंगे : मुख्यमंत्री

शिमला: विधानसभा बजट सत्र के पांचवे दिन सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान पच्छाद की विधायक रीना कश्यप ने प्रश्न किया कि राजगढ़ अस्पताल में हाल ही में सरकार ने 8 डाक्टरों की नियुक्ति की थी। इनमें से एक भी चिकित्सक ने ड्यूटी ज्वाइन नहीं की है। जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि 7 डाक्टरों के कार्यभार ग्रहण करने की सूचना नहीं मिली है। एक का समायोजन अन्यत्र किया गया है। मुख्यमंत्री ने जल्द डॉक्टरों की नियुक्ति का आश्वासन दिया। इसके साथ ही सदन में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के अन्य अस्पतालों में चल रहे खाली डॉक्टरों के पदों को भरने को बात भी कही।

आयुर्वेद विभाग में उपकरण खरीद घोटाले में पांच अधिकारियों और कर्मचारियों को चार्जशीट किया गया है। यह खरीदारी जेम पोर्टल के माध्यम से की गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह जानकारी विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री की ओर से पूछे गए लिखित प्रश्न के उत्तर में दी।

वहीं सुजानपुर के कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने अनुपूरक सवाल में कहा कि सुजानपुर में सिविल अस्पताल के डॉक्टर को हमीरपुर तीन दिन भेजते हैं। इनकी हमीरपुर की प्रतिनियुक्ति बंद करें तो इस पर सीएम जयराम ठाकुर बोले कि इस पर विचार किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *