बर्फबारी के कारण देहा और खिड़की के बीच फंसे 7 यात्रियों को सुरक्षित निकाला

बर्फबारी के कारण देहा और खिड़की के बीच फंसे 7 यात्रियों को सुरक्षित निकाला

 

  • शिमला शहर की सभी सड़कें खोली, कुछ सड़कों पर फिसलन

ठाकुर रीना राणा/शिमला: पिछली रात ऊपरी शिमला क्षेत्र में हुई भारी बर्फबारी के कारण देहा और खिड़की के बीच फंसे 7 यात्रियों का बचाव कार्य जिला प्रशासन व संबद्ध विभागों द्वारा सफल रूप से किया गया।

उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि इन 7 यात्रियों में 2 महिलाएं व एक नवजात शिशु भी शामिल था। उन्होंने बताया कि शिमला शहर की सभी सड़कें खुली है तथा यातायात सुचारू रूप से चल रहा है। कुफरी-छरावड़ा-फागू रोड से बर्फ को हटा दिया गया है और सड़क पर फिस्लन वाले जगहों पर सुरक्षा की दृष्टि से रेत फेंकी जा रही है।

उन्होंने बताया कि खड़ा पत्थर सड़क को सभी प्रकार के वाहनों के लिए खोल दिया गया है तथा रेत फैलाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नारकंडा-ओडी सड़क को सुचारू करने का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि खिड़की से चौपाल जाने वाली सड़क बंद है, जिसको खोलने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है, जिसके तहत चार मशीनों की तैनाती कर दी गई है। इस सड़क पर जल्द यातायात बहाल किया जाएगा। मशोबरा-नालदेहरा सड़क को यातायात के लिए खोल दिया गया है।

उन्होंने ऊपरी क्षेत्रों में स्थानीय निवासियों विशेष रूप से पर्यटकों को रात के समय सावधानीपूर्वक वाहन चलाने के निर्देश दिए ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना न हो। उन्होंने बताया कि जिले के अधिकतर क्षेत्रों में बिजली की व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है व चौपाल के कुछ जगह पर विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है, जिसे जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा। शिमला शहर व अन्य क्षेत्रों में दैनिक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *