ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के खुंडियां में खुलेगा शिक्षा खण्डः मुख्यमंत्री

ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के खुंडियां में खुलेगा शिक्षा खण्डः मुख्यमंत्री

कांगड़ा : कांगड़ा जिला के ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के खुंडियां में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों और विद्यार्थियों की सुविधा के लिए खुंडियां में एक नया शिक्षा खण्ड को खोला जाएगा।

कांगड़ा जिले के अपने दूसरे चरण के शीलकालीन प्रवास के दौरान आज मुख्यमंत्री ने  10.33 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय महाविद्यालय खुंडियां का नया भवन जनता को समर्पित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले दो वर्षों के दौरान विकास की गति को तेज किया है ताकि हिमाचल प्रदेश को देश के सबसे विकसित राज्य के रूप में उभारा जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के विकास पर भी विशेष ध्यान दे रही है। राजकीय महाविद्यालय खुलने से क्षेत्र के विद्यार्थियों को अपने घरों के समीप गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने में मदद मिलेगी और साथ ही महिला सशक्तीकरण को भी बढ़ावा मिलेगा क्योंकि इस कॉलेज में लड़कियां बेहतर उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी नेता राज्य सरकार पर निराधार आरोप लगा रहे हैं क्योंकि उनके पास सरकार के खिलाफ कहने के लिए कुछ नहीं है। भारत ने पिछले छह वर्षों के दौरान अभूतपूर्व प्रगति की है और ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करना, और तीन तलाक को समाप्त करना ऐतिहासिक फैसले हैं, जिसने ‘एक राष्ट्र, एक संविधान’ का मार्ग प्रशस्त किया।

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने जल जीवन मिशन के तहत तहसील खुंडियां में 29.89 करोड़ रुपये की लागत की उठाऊ पेयजल योजनाओं से विभिन्न बस्तियों को पानी की सुविधा प्रदान करने की योजना का शिलान्यास किया। उन्होंने 1.39 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लागरू के विज्ञान भवन की आधारशिला भी रखी और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बाड़ी से हरि सड़क तक के सुधार के लिए 6.17 करोड़ रुपये प्रदान किए। जय राम ठाकुर ने 5.37 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित खुंडियां के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भवन का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुंडियां को 50 बिस्तर वाले नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने, खुंडियां में मुख्यमंत्री लोक भवन के निर्माण, खुंडियां से टांडा बस सेवा और राजकीय महाविद्यालय खुंडियां के लिए मुद्रिका बस सेवा की घोषणा की। उन्होंने उपयुक्त भूमि मिलने पर बस स्टैंड निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के अधोसंरचना सुदृढ़ीकरण के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *