ऊना : 253 मेधावी विद्यार्थियों को दिए लैपटॉप

ऊना : 253 मेधावी विद्यार्थियों को दिए लैपटॉप

ऊना: ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर तथा पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने आज 253 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किए। ऊना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ऊना उपमंडल के 164 तथा बंगाणा उपमंडल के 79 छात्रों को लैपटॉप वितरित किए गए।

अपने संबोधन में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जिला ऊना के 815 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान किए जा रहे हैं, जिनमें से 417 विद्यार्थी सरकारी स्कूलों से संबंधित हैं। पूरे प्रदेश में इस योजना से विभिन्न स्कूलों के 8200 विद्यार्थी तथा कॉलेज में पढ़ने वाले 1800 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। कंवर ने कहा कि आज इंटरनेट का युग है, लेकिन गरीब परिवारों से संबंध रखने वाले विद्यार्थी लैपटॉप खरीदने में असमर्थ होते हैं इसीलिए प्रदेश सरकार मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान कर रही है। ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि इंटरनेट की मदद से विद्यार्थियों को नई-नई चीज़ें सीखने में सहायता मिलती है। उन्होंने उम्मीद जताई छात्र सरकारी द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं का लाभ उठा कर देश व प्रदेश का नाम रौशन करें।

इस अवसर पर उपस्थित पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि अटल वर्दी योजना भाजपा सरकार की देन है, जिसके तहत आज बच्चों को निशुल्क वर्दी प्रदान की जाती है। यही नहीं मेधावी छात्रों लैपटॉप प्रदान करने की योजना भी भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही बनी थी, जिससे आज हजारों मेधावी विद्यार्थियों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में 10 करोड़ रुपए के लैपटॉप मेधावी विद्यार्थियों को बांटे जा रहे हैं। सत्ती ने विद्यार्थियों को आने वाली परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं भी दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *