बीसीसीआई ने की जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम के चयन की पुष्टि

बीसीसीआई ने की जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम के चयन की पुष्टि

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के जिंबाब्वे दौरे पर जाने का स्पष्ट संकेत देते हुए बीसीसीआई ने आज पुष्टि की कि चयन समिति यहां सोमवार को बैठक करके टीम का चयन करेगी।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘जिंबाब्वे के आगामी दौरों के लिए भारतीय टीमों का चयन करने के लिए बीसीसीआई की अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति की बैठक सोमवार 29 जून 2015 को सुबह 11 बजे दिल्ली के होटल आईटीसी मौर्या में होगी। 10 जुलाई से शुरू हो रहे इस दौरे में तीन वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।’ बीसीसीआई और मेजबान प्रसारणकर्ता टेन स्पोर्ट्स के बीच विवाद के कारण भारत के जिंबाब्वे दौरे पर सवालिया निशान लगा हुआ था। जिंबाब्वे क्रिकेट ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि उसे उम्मीद है कि भारत दौरे पर आएगा।

पिछले छह से सात महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों की थकान को भी इस दौरे के स्थगन की संभावना के पीछे का एक अहम कारण माना जा रहा था। बीसीसीआई की पुष्टि ने हालांकि सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

समिति साथ ही भारत ‘ए’ टीम का चयन भी करेगी जो 19 जुलाई से आस्ट्रेलिया ‘ए’ और दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के साथ चेन्नई और वायनाड में त्रिकोणीय श्रृंखला में हिससा लेगी। चयन समिति की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस भी होगी जिसमें बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर और चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल हिस्सा लेंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *