निजी बस चालक उड़ा रहे नियमों की खुलेआम धज्जियां, तेज आवाज में गाने एवं बिना ड्रेस के चल रहे चालक- परिचालक, विभाग मौन

निजी बस चालक उड़ा रहे नियमों की खुलेआम धज्जियां, तेज आवाज में गाने एवं बिना ड्रेस के चल रहे चालक- परिचालक, विभाग मौन

पांवटा साहिब / डॉ. प्रखर गुप्ता) : सिरमौर में रोज निजी बस चालकों द्वारा तेज़ आवाज़ में गाने चलाकर खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। हिमाचल प्रदेश के खतरनाक मोड़ों पर इन तेज आवाज के कारण ड्राइवरों को पीछे आ रहे वाहनों के हॉर्न नहीं सुनते और ड्राइवर भी इन गानों में मस्त हो जाते हैं जिसके कारण सड़क हादसे होते हैं।

वहीं पिछले कुछ दिनों में सड़क दुर्घटनाएं इन ड्राइवरों की लापरवाही से भी बढ़ी हैं। जिला सिरमौर में कई बड़े हादसे हो चुके हैं कई बसों में प्रेशर हॉर्न का प्रयोग किया जा रहा है जिसे ध्वनि प्रदूषण बढ़ रहा है वहीं नियमों की धज्जियां उड़ा सवारियों को बौनट पर बिठाकर ओवरलोडिंग को अंजाम दिया जा रहा है। बस चालक और कंडक्टर के द्वारा भी वर्दी नहीं पहनी जा रही है।

जब कभी हादसे हो जाते हैं तो खानापूर्ति करने को सभी विभाग ताब-ड़तोड़ सड़कों पर नजर आते हैं और चालान करते हैं परन्तु कुछ दिन के बाद सब शांत हो जाते है और फिर सब नियमों की धज्जियां उड़ाते रहते है।

हमारे जिम्मेदार पाठको द्वारा आज पावंटा से नाहन जा रही निजी बस में चल रहे तेज़ गानों की वीडियो भी हमें भेजी गयी जिसके बाद हमने जिम्मेदारी निभाते हुए आरटीओ सोना चौहान को भेज दी। अब देखना है कि ट्रांसपोर्ट विभाग कोई कार्यवाही करता है या अब भी मौन धारण करे रहेगा। वहीं लोगों का कहना है कि पुलिस वालों को इस तरह की बसें नहीं दिखती जो सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *