कुल्लू : जिंदी गांव में ढाई मंजिला मकान जलकर राख

कुल्लू : तेल निकालने की फैक्टरी में बॉयलर फटने से तीन झुलसे

कुल्लू : जिला कुल्लू के शमशी में एक तेल गुठली की फैक्ट्री का बॉयलर फटने से तीन मंजिला भवन की पहली मंजिल की दीवारें ढह गई और पूरे भवन में दरारें आ गई हैं। शमशी में वीरवार को दोपहर करीब एक बजे धमाका हुआ।

तेल निकालने की फैक्ट्री में आग लगने से दादा, पोते समेत वहां काम करने वाली एक महिला भी झुलस गई। उन्हें कुल्लू अस्पताल पहुंचाया गया। आग की घटना में करीब 20 लाख का नुकसान हुआ, जबकि दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर 50 लाख की संपत्ति को आग में जलने से बचाया। अग्निशमन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शमशी में कुल्लू एरियोमेक्टिस नाम से एक तेल निकालने की फैक्ट्री चल रही है। फैक्ट्री के मालिक नंदलाल (76) पुत्र पंछी लाल ने देखा कि गैस पाइप से कुछ लीकेज हो रही है। उन्होंने गैस पाइप को टाइट करने की कोशिश की। लेकिन प्रेशर अधिक होने के बाद बॉयलर फट गया और इसने आग पकड़ ली। इससे नंदलाल 26 फीसदी और उनका पोता अर्जित (23) निवासी तेगुबेहड़, डाकघर खोखन, कुल्लू 16 फीसदी जल गया। वहां काम करने वाली कृष्णा भी आंशिक रूप से झुलस गई।

घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई। दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *