शिमला: जिला प्रशासन ने बर्फ़बारी के चलते लागू की नई व्यवस्था

शिमला: जिला प्रशासन ने बर्फ़बारी के चलते लागू की नई व्यवस्था

  • साढ़े तीन बजे से पहले लौटना होगा शिमला

शिमला:  शिमला में बर्फ़बारी के चलते जिला प्रशासन ने अब नई व्यवस्था लागू की है जिसके तहत कुफ़री घूमने के लिए जाने वाले पर्यटकों को साढ़े तीन बजे से पहले वापस शिमला लौटना होगा। जिला प्रशासन ने यह नई व्यवस्था फिसलन भरे मार्गों को देखते हुए बनाई है। शाम के समय छराबड़ा से फागू के बीच नेशनल हाइवे-05 पर कोहरा जमने से फिसलन बढ़ने से हादसों की आशंका को देखते हुए ये निर्देश जारी किए हैं। खास कर पर्यटक देर शाम तक कुफरी से लौटते हैं और सड़क पर फिसलन होने के चलते वाहन फंस जाते है। वही अब पुलिस और जिला प्रशासन ने पर्यटकों और स्थानीय लोगो के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है और पर्यटकों को जागरूक भी किया जा रहा है।

इसके लिए ढली थाना पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन में बाकायदा माइक लगा कर अनाउंसमेंट कर सैलानियों को सूचित किया जा रहा है,साथ ही अचानक मौसम खराब होने पर बर्फबारी शुरू होने की स्थिति में भी सैलानियों से शिमला लौटने का आग्रह किया जाएगा। यह हिदायत उन सैलानियों को है जो शिमला से कुफ़री घूमने गए होंगे।

एसपी शिमला ओमपति जामवाल ने कहा छराबड़ा, कुफरी और फागू में बार-बार हो रही बर्फबारी के चलते सड़क पर फिसलन बढ़ गई है। सुबह और शाम के समय तापमान कम होने के कारण मार्गों पर कोहरा जम जाता है,जिसके चलते वाहनों के स्किड होने का खतरा बना रहता है। बाहरी क्षेत्रों से आने वाले सैलानियों को बर्फ पर गाड़ी चलाने का अनुभव नहीं होता जिसके चलते टूरिस्ट वाहन स्किड होने के बाद यहां वहां फंस जाते हैं और ट्रैफिक जाम हो जाता है। इसको देखते हुए पर्यटकों को शाम साढ़े तीन बजे तक वापिस शिमला लौटने का आग्रह किया गया है पर्यटकों की सुरक्षा और ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात पाने के लिए यह व्यवस्था की है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *