मुख्यमंत्री बोले: नड्डा का हिमाचल आने पर होगा शानदार स्वागत

मुख्यमंत्री बोले: नड्डा का हिमाचल आने पर होगा शानदार स्वागत

शिमला: भाजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष की दिल्ली में हुई ताजपोशी के बाद मुख्यमंत्री आज शिमला लौट आये है। शिमला पहुंचने पर उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर पूरा प्रदेश गौरान्वित महसूस कर रहा है। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह प्रदेश के लिए बहुत गर्व की बात है कि एक छोटे से प्रदेश से राजनीतिक सफर आरम्भ करने वाला आज विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल जा अध्यक्ष है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे जे पी नड्डा जब हिमाचल प्रदेश आएंगे तो उनका प्रदेश में भव्य स्वागत किया जाएगा।

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को नई दिल्ली में भाजपा शासित राज्य सरकारों के मुख्यमंत्रियों की परिषद की बैठक की अध्यक्षता कीं। इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने राज्य सरकारों द्वारा कार्यान्वित की जा रहीं विभिन्न केन्द्रीय योजनाओं की समीक्षा की। इनमें आयुष्मान भारत, पीएम-किसान, व्यापार में सुगमता, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, पर्यटन, प्रशासनिक सुधार, नागरिक सेवाएं, जी.एस.टी. एकत्रीकरण, निर्यात को प्रोत्साहन और श्रम सुधार आदि योजनाएं शामिल थीं।

मुख्यमंत्री ने सीएम काउंसिल की बैठक के बारे में कहा कि उन्होंने दिल्ली में सीएम काउंसिल की बैठक में हिस्सा लिया जहां भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अद्यक्षता में बैठक आयोजित की गई जिसमें राज्यों ने अपने यहां किए जा रहे कामों का लेखा जोखा दिया,वहीं बैठक में केंद्र सरकार की योजनाओं को राज्यों में बेहतर क्रियान्यन को लेकर भी निर्देश दिए गए। सीएम ने हिमाचल में दो सालों में किए गए नए विकास कार्यों का भी ब्यौरा दिया। पीएम मोदी ने हिमाचल में कई क्षेत्रों में हो रहे कामों की सराहना भी की और दूसरे राज्यों को प्रेरणा लेने को भी कहा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *