शिमला जिला की सभी सड़कें यातायात के लिए बहाल, डोडरा क्वार में बर्फ हटाने का कार्य युद्ध स्तर : डीसी

शिमला: आगामी बर्फबारी से निपटने के लिए संबंधित विभागों को दिशा-निर्देश

रीना ठाकुर/शिमला : जिला शिमला में हुई भारी बर्फबारी के बाद अब डोडराक्वार उपमण्डल एवं कुछ सम्पर्क मार्गों को छोड़कर सभी मुख्य सड़कें यातायात के लिए खुली हैं। यह जानकारी आज अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्व देवगन ने यहां दी।उन्होंने बताया कि जिला के सभी स्थानों पर जेसीबी, डोजर, रोबोट एवं श्रमिकों की तैनाती की गई है तथा साथ ही आगामी बर्फबारी से निपटने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। आज लगातार बर्फबारी के मध्यनजर फागू ढली सड़क पर यातायात को सुचारु रखनें के लिए श्रमिकों एवं मशीनों की तैनाती की गई है ।  उन्होंने बताया कि बीच-बीच में होने वाली बर्फबारी से सड़कों पर फिस्लन बनी हुई है। सुरक्षा की दृष्टि से उन सड़कों पर पर्याप्त मात्रा में रेत फैलाई जा रही है ताकि लोगो को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

उन्होंने बताया कि बंद पड़ी सड़कों को सुचारू करने का कार्य यु़द्ध स्तर पर किया जा रहा है ताकि उन सड़कों को यातायात के लिए शीघ्र से शीघ्र खोला जा सके। उन्होंने बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें जिला शिमला के सभी स्थानों पर निर्धारित समय पर भेजी जा रही है ताकि लोग अपने गणतव्य स्थानों पर समय  पर पहुंच सकें। 

उन्होंने बताया कि जिला में बर्फबारी के बाद किसी भी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई है तथा पर्यटकों से अपील करते हुए कहा कि रात के समय ऊपरी क्षेत्रों में गाड़ी चलाने से बचे। उन्होंने बताया कि जिला के सभी क्षेत्रों में पीने के पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है तथा कुछ क्षेत्रों में बाधित विद्युत आपूर्ति को सुचारू करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शिमला शहर एवं जिला के अन्य क्षेत्रों में दूध, ब्रैड एवं दैनिक जरूरतों की आवश्यक सामग्री की आपूर्ति सामान्य रूप से चल रही है।

उन्होंने बताया कि आगामी बर्फबारी से निपटने के लिए सभी विभाग एकजुट होकर कार्य कर रहे हैं ताकि लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो।

उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन सेल के हेल्पलाईन नम्बर 1077 व दूरभाष नम्बर 0177-2800880, 2800881, 2800882, 2800883 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *