हिमाचल : 12 जनवरी को ‘ऑरेंज’ अलर्ट, बारिश-बर्फबारी की संभावना

हिमाचल : 12 जनवरी को ‘ऑरेंज’ अलर्ट, बारिश-बर्फबारी की संभावना

  •  हिमाचल : बर्फबारी से अभी भी करीब 835 से सड़कें बंद

शिमला : प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी के बाद वीरवार और शुक्रवार को धूप खिली रही, लेकिन मौसम विभाग ने 12 जनवरी के लिए ताजा ‘ऑरेंज’ चेतावनी जारी की है, जिसमें बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने राज्य के 11 जिलों के लिए भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

राजधानी शिमला के साथ डल्हौजी, चंबा, रामपुर नाहन, रोहडू और सोलन समेत कई ग्रामीण क्षेत्रों के 300 रूट बाधित चल रहे हैं। वहीं शिमला के बीसीएस, खलीनी की ओर बसों की आवाजाही आईएसबीटी टूटीकंडी से हो रही है। शिमला के चौपाल, कुपवी के लिए ऑन ट्रायल एचआरटीसी ने वाया पांवटा बस भेजी। रामपुर, किन्नौर, रिकांगपिओ के लिए वाया बसंतपुर दोपहर बाद बसें भेजी गईं।

लोक निर्माण विभाग के मंडी, शिमला और कांगड़ा तीनों सर्कल की 835 सड़कें यातायात के लिए बाधित हैं। हालांकि, परिवहन निगम ने चौपाल और नेरवा के लिए ऑन ट्रायल वाया पावंटा बस भेजी है, जबकि रामपुर और रिकांगपिओ के लिए बसों को वाया धामी होकर भेजा जा रहा है। लोक निर्माण विभाग ने शनिवार को 306 सड़कों को यातायात के लिए बहाल करने की बात कही जा रही है। विभाग ने 440 मशीनरियों को सड़क से बर्फ हटाने में लगाया है। राजधानी शिमला में शुक्रवार को भी कुछ जगहों का यातायात बाधित रहा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *