अब राज्य सरकार के कर्मचारियों को वेबसाईट पर मिलेगी GPF की स्टेटमेंट

वीएलटीडी निर्माताओं को सूचीबद्ध करने के लिए एम्पेनलमेंट दस्तावेज

शिमला : परिवहन विभाग द्वारा व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग डिवाइस (वीएलटीडी) निर्माताओं को सूचीबद्ध करने के लिए सरकार की स्वीकृति के बाद एम्पेनलमेंट दस्तावेज तैयार किया है। यह दस्तावेज टेंडर नहीं है और न ही विभाग इसमें किन्हीं निर्माताओं से किसी तरह की आपूर्ति ले रहा है। यह जानकारी परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि इस दस्तावेज के तहत भारत सरकार द्वारा एआईएस 140 कम्पलांइट प्रमाणित निर्माताओं को सूचीबद्ध किया जा रहा है। इसके मूलतः दो उद्देश्य हैं। बिक्री के बाद सेवा व डाटा का उपयोग, जो कि अब तक स्थापित वीएलटीडी में निश्चित नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया विभाग द्वारा गठित एक कमेटी की सिफारिश के आधार पर की जा रही है। इस प्रक्रिया के अन्तर्गत सितम्बर माह में पांच वीएलटीडी निर्माताओं ने क्वालिफाई किया था, जिन्हें 16 दिसम्बर को एम्पेनलमेंट पत्र जारी किया गया है। 5 और 6 दिसम्बर को 17 वीएलटीडी निर्माताओं ने क्वालिफाई किया है, जिसकी अन्तिम रिपोर्ट 26 दिसम्बर को प्रस्तुत की गई है। इन सभी निर्माताओं को विभाग द्वारा एम्पेनलमेंट पत्र दिए जाने की प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने बताया कि इसी प्रक्रिया के तहत 3 जनवरी, 2020 को विभाग द्वारा चार बीएलटीडी निर्माताओं का परीक्षण किया गया हैं। यह एक निरतंर प्रक्रिया है, जिसमें भारत सरकार द्वारा प्रमाणित परीक्षण एजेंसी से प्रमाणित कोई भी निर्माता कभी भी भाग लेकर, क्वालिफाई होने के उपरान्त एम्पेनलमेंट करवा सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *