प्रदेश के नौनिहालों को मिलेगी कुपोषण की समस्या से निजात, सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर दो बार बाँटे जायेंगे फल

प्रदेश के नौनिहालों को मिलेगी कुपोषण की समस्या से निजात, सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर दो बार बाँटे जायेंगे फल

  • ‘पोषण अभियान’ के तहत एनीमिया की समस्या से भी मिलेगी निजात

शिमला : उपमंडलाधिकारी शहरी नीरज चांदला ने आज यहां बताया कि बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों में नौनिहालों को कुपोषण की समस्या से निजात दिलाने के लिए सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर हर वर्ष दो बार फलों का वितरण किया जाएगा। यह नवीन पहल प्रधानमंत्री की ‘पोषण अभियान’ के तहत की गई है ताकि अभिभावकों व नौनिहालों की रुचि आंगनबाड़ी केंद्रों के प्रति बड़े और पोषण अभियान के उद्देश्यों को पूर्ण किया जा सके। उन्होंने बताया कि ‘पोषण अभियान’ के तहत एनीमिया की समस्या से भी निजात दिलाई जाएगी।

नव वर्ष के आरंभ पर उपमंडलाधिकारी शहरी व बाल विकास परियोजना अधिकारी ममता पॉल द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र स्ट्राबेरी, ब्राकहास्ट, बेमलोई व हाई कोर्ट तथा शिशु केंद्र छोटा शिमला में बच्चों को स्वयं जाकर फल वितरित किए। नीरज चांदला ने बताया कि शहर के अन्य आंगनबाड़ी केंद्रों पर पर्यवेक्षक, ब्लॉक समन्वयक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं द्वारा जनता से प्राप्त फलों को वितरित किया गया।

उपमंडलाधिकारी शहरी ने शहर की जनता की सक्रिय भागीदारी की सराहना की तथा आह्वान किया कि उनके भरपूर सहयोग से शहर में कुपोषण की समस्या से नौनिहालों को निजात मिलेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *