सीएए को लेकर कांग्रेस कर रही दुष्प्रचार : सतपाल जैन

सीएए को लेकर कांग्रेस कर रही दुष्प्रचार : सतपाल जैन

  • : पांच साल से भारत में रह रहे शरणार्थियों को दी जाएगी सीएए के तहत नागरिकता
  • : बाकी देश की जनता को इस कानून से कोई लेना देना नहीं

शिमला:  भाजपा द्वारा CAA सीएए को लेकर देश भर में 500 जगहों पर पत्रकारवार्ताओं का आयोजन किया गया। शिमला में हिमाचल भाजपा प्रभारी रहे वरिष्ठ अधिवक्ता सतपाल जैन ने पत्रकारवार्ता की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सीएए को लेकर कांग्रेस पार्टी देश भर में दुष्प्रचार फैला रही है। कांग्रेस पार्टी इससे नागरिकता खो जाने का झूठ देश भर में फैला रही है। देश के बंटवारे के वक़्त कई हिन्दू, बौद्ध ,सिख व जैन पाकिस्तान में रह गए। इसको लेकर भारत पाक के बीच समझौता हुआ कि दोनों देशों में अल्पसंख्यको को तंग नही किया जाएगा। बाबजूद इसके तंग करने की स्थिति आती है तो एक दूसरे के देश में आ सकते है।

लेकिन ऐसा नही हुआ और पाक , बंगलादेश में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार शुरू हो गए व जो 23 फ़ीसदी अल्पसंख्यक वहाँ थे वह 3 फ़ीसदी रह गए। बाकी बचे शरणार्थी भारत वापिस आए। उन्हीं को नागरिकता देने की बात सरकार कर रही है। एनसीआर व एनपीआर का सीएए से कोई लेना देना नहीं है। एनसीआर तो 1971 से चल रही है। किसी भी भारतीय को देश से नही निकाला जाएगा न ही किसी को डरने की जरूरत है।

सतपाल जैन ने कहा कि संसद ने अनुच्छेद 11 में बदलाब कर इन शरणार्थियों को घुसपैठ करने वाला नहीं बल्कि अब 11 साल के बजाए 5 साल से रह रहे शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान किया है। बाकी देश की जनता का इस कानून से कोई लेना देना नहीं है न ही इसका उनके ऊपर कोई असर होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *