यूजी परीक्षाओं को लेकर बढ़ा संशय.. देखिये क्या बोले शिक्षा मंत्री

एचआरटीसी के सात नए रूट स्वीकृतः परिवहन मंत्री

रीना ठाकुर/शिमला: हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम ने पिछले दो वर्षों में 174 नये बस रूटों पर सेवाएं शुरू की है जिससे प्रदेश की जनता को 25291 अतिरिक्त किलोमीटर में यातायात सुविधा उपलब्ध हुई है। इसके अतिरिक्त आज सात नये बस रूटों को स्वीकृत किया गया है। परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि नए सात रूटों में मंडी से पैडी वाया तल्यार को साईहाल तक आगे बढ़ाने, सरकाघाट से टीहरा वाया गारली बस सेवा को सकोहटा तक आगे बढ़ाने, शिमला से अणु बस सेवा को वाया जुनी करने, सुन्दरनगर से बाड़ी स्कूली बच्चों एवं आम जनता के लिए नई बस सेवा प्रारम्भ करने, मंडी से सरकाघाट बस सेवा जो वाया रिवालसर चलती है को जनहित में वाया पैटरान दुर्गापुर करने, सुजानपुर से गलोटी बस सेवा को भेड़ी-नाग मन्दिर लाहड़ू के बजाय भेड़ी-भलुन्दर-डली-कुहन वाया लाहड़ू गलोटी करने तथा होशियारपुर-चम्बापतनदृज्वाला जी बस सेवा को टिल तक करने की स्वीकृति प्रदान की गई है।

गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि एचआरटीसी बिलासपुर, मंडी, कुल्लू, तारादेवी एवं जसूर में आधुनिक चालक प्रशिक्षण संस्थान स्थापित कर रही है। इन केन्द्रों के उन्नयन के लिए प्रदेश सरकार पांच करोड़ रूपये प्रदान करेगी जिसमें से 2.5 करोड़ रूपये प्रदान किए जा चुके हैं तथा 1.8 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि आज स्वीकृत की गई है। इन चालक प्रशिक्षण केन्द्रों में आधुनिक सिम्युलेटर, पुस्तकालय एवं क्लास रूम का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वाहन चालकों को जागरूक करने के उद्देश्य से सरकार कार्पोरेट सामाजिक दायित्व एवं हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा स्थापित चालक प्रशिक्षण संस्थाओं को आधुनिक तकनीकों से लैस करने का काम कर रही है। ऊना में हौंडा की मदद से स्थापित सेफ्टी ड्राइविंग एजुकेशन सेंटर का कार्य करना आरम्भ कर दिया गया है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार एक सुरक्षित एवं सम्पूर्ण परिवहन प्रणाली विकसित करने की ओर तेजी से आगे बढ़ रही है। प्रदेश सरकार द्वारा चलाए गये गहन सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के परिणामस्वरूप लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ी है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

61  −    =  51