शिमला जिला की सभी सड़कें यातायात के लिए बहाल, डोडरा क्वार में बर्फ हटाने का कार्य युद्ध स्तर : डीसी

उपायुक्त शिमला के बिजली एवं आईपीएच विभाग को युद्ध स्तर पर कार्य करने के निर्देश

शिमला: बर्फबारी से बचाव एवं राहत कार्य की उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज यहां अपने कार्यालय में बैठक ली। इस अवसर पर उन्होंने लोक निर्माण, आईपीएच, विद्युत, वन, परिवहन विभागों के अधिकारियों से गहन विचार विमर्श किया और उनसे सीधा संवाद स्थापित कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ताकि स्थानीय लोगों को हिमपात की स्थिति में कोई असुविधा न हो।

उन्होंने अधिकारियों से सुझाव आमंत्रित किए ताकि शहर में हिमपात की स्थिति में सैलानियों के आगमन से यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चले और स्थानीय लोगों को कोई दिक्कत न हो तथा पार्किंग की समस्या से निजात मिले।

अमित कश्यप ने बिजली विभाग एवं आईपीएच विभाग को युद्ध स्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को पेयजल किल्लत का सामना ना करना पड़े और जनजीवन अस्त-व्यस्त न हो।

उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर ढली से फागू मार्ग पर रेत फैंकने के निर्देश दिए ताकि यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ न हो।

अमित कश्यप ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बेहतर समन्वय बनाने पर बल दिया जिससे राहत कार्य हिमपात के उपरांत युद्ध स्तर पर आरंभ किया जा सके और हिमपात से पूर्व जेसीबी मशीनों की उचित जगह तैनाती की जा सके ताकि राहत एवं बचाव कार्य शीघ्र आरंभ किया जा सके।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *